A
Hindi News भारत राजनीति पंजाब, उत्तराखंड के साथ-साथ गोवा को बनाया AAP ने टारगेट, केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान

पंजाब, उत्तराखंड के साथ-साथ गोवा को बनाया AAP ने टारगेट, केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि तटीय राज्य में गंदी राजनीति बहुत हो चुकी है और अब वह बदलाव चाहता है।

Arvind Kejriwal tweets Goa want change पंजाब, उत्तराखंड के साथ-साथ गोवा को बनाया AAP ने टारगेट, केजर- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब, उत्तराखंड के साथ-साथ गोवा को बनाया AAP ने टारगेट, केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली. गोवा की यात्रा से एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि तटीय राज्य में गंदी राजनीति बहुत हो चुकी है और अब वह बदलाव चाहता है। AAP नेता मंगलवार को राज्य की यात्रा करेंगे जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अरविंद केजरीवाल आज ट्वीट किया, "गोवा बदलाव चाहता है। विधायकों की खरीद-फरोख्त करने वाली पार्टियां काफी हैं। काफी गंदी राजनीति हो चुकी है। गोवा विकास चाहता है। कोष की कोई कमी नहीं है, सिर्फ ईमानदार नीयत की कमी है। गोवा ईमानदार राजनीति चाहता है। कल आपसे गोवा में मिलते हैं।"

कल उत्तराखंड की जनता से किए थे बड़े वादे
कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में थे। यहां उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड की जनता को तीसरा विकल्प देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बिजली से संबंधित चार प्रमुख घोषणाएं कीं और कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आई तो सबको 300 यूनिट बिजली और किसानों को पूरी बिजली मुफ्त दी जाएगी।

केजरीवाल ने संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर बिजली के पुराने बिलों को भी माफ कर देगी और प्रदेश में 24 घंटे बिजली की लगातार आपूर्ति करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने सारा हिसाब-किताब कर लिया है जिसके तहत उत्तराखंड के 50 हजार करोड़ रुपये के बजट में से उनकी घोषणाओं को पूरा करने के लिए 1200 करोड़ रुपये की ही जरूरत होगी।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में भी उनकी सरकार ऐसी ही योजना चला रही है जहां 60 हजार करोड़ रुपये के बजट में से पूरी दिल्ली के लिए केवल 2200 करोड़ रुपये की ही जरूरत पड़ती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उत्तराखंड में राजस्व बढ़ाने के लिए ईमानदार और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार उपलब्ध कराएगी जिससे कर चोरी नहीं होगी और आयकर बढे़गा।

Latest India News