A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फर्जी सर्टिफिकेट देकर IAS बनी महिला, अपनी ऑडी कार, VIP नंबर प्लेट भी, पढ़ें पूरा मामला

फर्जी सर्टिफिकेट देकर IAS बनी महिला, अपनी ऑडी कार, VIP नंबर प्लेट भी, पढ़ें पूरा मामला

पूजा खेडेकर पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए फर्जी दिव्यांगता और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) प्रमाण पत्र जमा किए थे।

IAS पूजा खेडेकर।- India TV Hindi Image Source : FILE IAS पूजा खेडेकर।

सिविल सेवा परीक्षा से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो गया है। महाराष्ट्र कैडर की 2022 बैच की IAS अधिकारी पूजा खेडेकर पर कथित तौर पर फर्जी सर्टिफिकेट जमा कर के सिविल सेवा परीक्षा पास करने का आरोप है। कुछ दिनों से इस हैरान कर देने वाले मामले की सोशल मीडिया पर भी जमकर चर्चा हो रही है। आइए विस्तार से जानते हैं इस पूरे मामले को। 

क्या है आरोप?

आईएएस अधिकारी पूजा खेडेकर पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए फर्जी दिव्यांगता और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) प्रमाण पत्र जमा किए थे। मामला तब चर्चा में आया जब एक दिन पहले ही प्रोबेशन पूरा कर रही अधिकारी को पद के दुरुपयोग की शिकायतों के बाद पुणे से वाशिम ट्रांसफर कर दिया गया।

निजी ऑडी कार और VIP नंबर

जानकारी के मुताबिक, आईएएस अधिकारी पूजा खेडेकर अपनी निजी ऑडी कार पर लाल-नीली बत्ती और वीआईपी नंबर प्लेट का इस्तेमाल करती थीं। एक अधिकारी ने बताया है कि खेडेकर ने ओबीसी और दृष्टिबाधित श्रेणियों के तहत सिविल सेवा परीक्षा दी थी और मानसिक बीमारी का प्रमाण पत्र भी दिया था। जब अधिकारी को दिव्यांगता प्रमाण पत्र के सत्यापन के लिए एम्स दिल्ली जाने को कहा गया तो वह कोरोना का हवाला देते हुए वहां नहीं गई।

पिता थे महाराष्ट्र सरकार में अधिकारी

जानकारी के मुताबिक, आईएएस अधिकारी पूजा खेडेकर के पिता दिलीप खेडेकर भी महाराष्ट्र सरकार में के पूर्व अधिकारी हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में दिलीप खेडकर ने 40 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। हालांकि, एक अधिकारी ने बताया है कि पूजा खेडेकर ने ओबीसी श्रेणी के तहत सिविल सेवा परीक्षा दी, जहां पर क्रीमी लेयर की सीमा आठ लाख रुपये वार्षिक पैतृक आय है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- मौत के 12 साल बाद क्यों मचा शीना बोरा की हड्डियों के लिए हंगामा? जानें पूरा मामला

'मुस्लिम महिला पति से कर सकती है भरण-पोषण की मांग', जानें कोर्ट के फैसले पर मुसलमानों के विभिन्न वर्गों ने क्या कहा

Latest India News