A
Hindi News भारत राष्ट्रीय India TV Poll: गर्मियों में आग लगने की ज्यादा घटनाएं क्यों होती हैं? जानें क्या मिला जवाब

India TV Poll: गर्मियों में आग लगने की ज्यादा घटनाएं क्यों होती हैं? जानें क्या मिला जवाब

India TV Poll: आजकल आग लगने की समस्या काफी देखने को मिल रही है। इसे लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल जनता के सामने रखा, जिस पर हैरान करने वाले जवाब समाने आए हैं।

गर्मियों- India TV Hindi Image Source : PTI गर्मियों में आग लगने की ज्यादा घटनाएं क्यों होती हैं? जानें क्या मिला जवाब

आजकल देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी के कारण कई जगह आग लगने की भी खबरें सामने आ रही है। कई जगह आग लगने की घटना के कारण ही लोगों की भी जान चली गई है। हालांकि इसे लेकर सरकारों ने भी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है, पर इस विकट गर्मी से बच पाना मुश्किल लग रहा है। हालांकि, मानसून ने देश में दस्तक देने की शुरुआत कर दी है। इसके बाद ही इस गर्मी से राहत मिल सकती है। इसी बीच हमने गर्मी में आग लगने की घटनाओं के बारे में लोगों की राय जानने की कोशिश की।

पोल में दिए ये ऑप्शन

Image Source : India TVIndia TV Poll

इंडिया टीवी ने अपने पोल में आम जनता से इन घटनाओं के मद्देनजर सवाल पूछा कि गर्मियों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं के पीछे मुख्य कारण क्या हो सकता है? जिस पर लोगों ने अपने मन की राय रखी। हमने लोगों से इसके लिए 4 ऑप्शन भी दिए। 1.कानूनी सख्ती की कमी, 2.कमजोर कानून, 3.भ्रष्ट अधिकारी और 4. बढ़ता तापमान।

सबसे ज्यादा लोगों ने कारण माना ये

इस सवाल पर ज्यादातर लोगों ने बढ़ते हुए तापमान को इसका कारण बताया है। वहीं, अगर आंकड़ों की बात करें तो इस सवाल पर कुल 10254 लोगों ने अपने राय रखी। 41 फीसदी लोगों ने इन घटनाओं के पीछे सबसे ज्यादा बढ़ते तापमान को कारण माना। वहीं, कानून की सख्ती की कमी को 16 प्रतिशत लोग, कमजोर कानून 11 फीसदी और भ्रष्ट अधिकारी को इसका कारण मानने वालों की संख्या 32 फीसदी रही।

Latest India News