A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: 9 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जानें दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: 9 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जानें दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना है। गुरुग्राम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। नोएडा और गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री के आसपास रह सकता है।

delhi ncr rain- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना

नई दिल्ली: सावन की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में IMD ने मंगलवार को 9 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में सोमवार को कुछ इलाकों में बारिश हुई थी लेकिन बाद में धूप निकलने से गर्मी फिर से वैसी हो गई। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना है। यहां आज बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। दिल्ली का आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कैसा रहेगा मौसम?

गुरुग्राम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। न्यूनतम तापमान 29.02 डिग्री और अधिकतम तापमान 34.82 डिग्री रह सकता है। नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है।

इन 9 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, 9 राज्यों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात,मध्य प्रदेश, गोवा, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान हैं। इसके अलावा झारखंड, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, असम, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नगालैंड और मणिपुर में भी बारिश की संभावना है।

 

Latest India News