A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल के तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

केरल के तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने केरल के तीन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मछुवारों को समुद्र तट पर ना जाने की सलाह दी गई है।

तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/PTI तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी।

तिरुवनंतपुरम: राज्य में एक बार फिर से बारिश और लैंडस्लाइड को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने केरल के तीन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही इन तीनों जिलों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने और बाहर नहीं जाने की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने मछुवारों को भी समुद्र के आस-पास नहीं जाने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार केरल में गरज-चम के साथ तूफान और तेज हवाएं चलने के आसार हैं। इस दौरान 24 घंटे में 115.6 मिलीमीटर से 204.4 मिलीमीटर तक भारी बारिश हो सकती है।

तीन जिलों के लिए अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को केरल के तीन जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर ते हुए यहां लोगों को भारी बारिश के प्रति आगाह किया है। मौसम विभाग के अनुसार केरल के तीन जिलों में बारी बारिश हो सकती है। यहां ऑरेंज अलर्ट जारी करने का मतलब है कि इन तीन जिलों में 24 घंटे के अंदर 115.6 मिलीमीटर से 204.4 मिलीमीटर तक भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी गई नई जानकारी के मुताबिक केरल के जिन तीनों जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, उनमें इडुक्की, मलप्पुरम और वायनाड शामिल हैं। इन तीनों जिलों के छिटपुट इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। 

वायनाड जिला प्रशासन ने दी सलाह

वहीं केरल के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए वायनाड जिला प्रशासन ने भी लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है। वायनाड जिला प्रसाशन ने लैंडस्लाइड संभावित इलाके में रहने वाले लोगों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जिला प्रशासन ने लोगों से किसी स्थान पर भारी बारिश की स्थिति उत्पन्न होने पर संबंधित अधिकारियों से संपर्क करने का आग्रह किया है। इसके अलावा आईएमडी ने कहा कि मछुआरों को 10 अक्टूबर तक केरल-लक्षद्वीप तट पर समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार केरल में गरज-चमक के साथ तूफान आने और तेज हवाएं चलने का अनुमान है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

महाकुंभ के दौरान नहीं होगी मांस-मदिरा की बिक्री, CM योगी ने प्रयागराज दौरे पर दिए कड़े निर्देश

पंजाब में AAP प्रत्याशी के सीने में मारी गोली, विधायक ने SAD नेता पर लगाया आरोप

Latest India News