A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'हिंदू पैदा करें 2 बच्चे, वरना हो सकती है बांग्लादेश जैसी स्थिति', VHP नेता का बयान

'हिंदू पैदा करें 2 बच्चे, वरना हो सकती है बांग्लादेश जैसी स्थिति', VHP नेता का बयान

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रही बर्बरता पर विश्व हिन्दू परिषद के नेता गोविन्द शेंडे ने कहा है कि हिन्दू समाज के लोगों को 2 बच्चे पैदा करने चाहिए ताकि भारत में ऐसी स्थिति न आए।

VHP on bangladesh- India TV Hindi Image Source : PTI बांग्लादेश को लेकर VHP का बयान।

बांग्लादेश में हिंसा और प्रदर्शन के बीच शेख हसीना ने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और देश छोड़कर भारत आ गई थीं। इसके बाद बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यको को बड़े स्तर पर निशाना बनाया गया और मंदिरों में तोड़फोड़ व आगजनी की गई थी। अब इस स्थिति को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद का बयान सामने आया है। VHP ने बांग्लादेश जैसी स्थिति से बचने के लिए भारत के हिंदू धर्म के लोगों से दो बच्चे पैदा करने की अपील की है।  

क्या कहा VHP ने? 

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रही बर्बरता पर विश्व हिन्दू परिषद ने कहा है कि बांग्लादेश जैसी स्थिति से बचने के लिए हिन्दुओं को 2 बच्चे पैदा करना चाहिए। नागपुर में विहिप के महाराष्ट्र और गोवा के प्रांत मंत्री गोविन्द शेंडे ने कहा है कि हिन्दू बहुसंख्यक नहीं हुआ तो भारत में भी ऐसी स्थिति आ सकती है। 

हर हिन्दू को 2 बच्चे पैदा करने चाहिए- VHP

विश्व हिन्दू परिषद के नेता गोविन्द शेंडे ने कहा है की हिन्दू को विचार करना चाहिए। हर हिन्दू को 2 बच्चे पैदा करने चाहिए। हिन्दू बहुसंख्यक रहेगा तो भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति का निर्माण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भारत में हिन्दू बहुसंख्यक नहीं हुआ तो ऐसी स्थिति आ सकती है। 

विदेश मंत्रालय का भी आया बयान

दूसरी ओर भारतीय विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश की स्थिति पर बयान जारी कियाा है। भारत ने कहा कि बांग्लादेश के लोगों का हित उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश में जल्द कानून-व्यवस्था बहाल होने की भी उम्मीद जताई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि जहां तक ​​भारत का सवाल है, बांग्लादेश के लोगों के हित हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं।

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश से भारत आने के लिए सीमा पर लोगों का हुजूम, बॉर्डर पर BSF ने रोका

वक्फ संशोधन बिल पर मुस्लिम धर्मगुरू की आई प्रतिक्रिया, बोले- सरकार जमीन कब्जाना चाहती है

Latest India News