A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जुबानी दंगल: साक्षी मलिक ने लगाया 'लालच' का आरोप, अब विनेश और बजरंग ने भी दिया जवाब

जुबानी दंगल: साक्षी मलिक ने लगाया 'लालच' का आरोप, अब विनेश और बजरंग ने भी दिया जवाब

पहलवान आंदोलन का चेहरा रहे साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के बीच दरार पड़ती दिखाई दे रही है। साक्षी मलिक ने अपनी किताब में बजरंग-विनेश को लेकर कई आरोप लगाए हैं।

साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया में जुबानी जंग।- India TV Hindi Image Source : PTI साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया में जुबानी जंग।

पहलवान साक्षी मलिक ने हाल में रिलीज हुई अपनी किताब ‘विटनेस’ में कई बड़ी बाते कही हैं। उन्होंने इस किताब में अपने करियर के संघर्षों और पहलवानों के आंदोलन को लेकर भी लिखा है। साक्षी मलिक ने आरोप लगाया है कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के करीबी लोगों ने उनके दिमाग में लालच भरना शुरू किया था। अब साक्षी मलिक के इस बयान पर बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने भी जवाब दिया है। आइए जानते हैं कि दोनों ने क्या कहा है।

क्या है साक्षी का आरोप?

ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता और पूर्व पहलवान साक्षी मलिक ने अपनी किताब में कहा है कि बजरंग और विनेश के करीबी लोगों ने उनके दिमाग में लालच भरना शुरू किया तो उनके विरोध प्रदर्शन में दरार आने लगी। साक्षी ने आगे कहा कि पिछले साल विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का एशियाई खेलों के ट्रायल्स से छूट लेने के फैसले से बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ उनके विरोध प्रदर्शन की छवि प्रभावित हुई क्योंकि इससे यह अभियान स्वार्थी दिखने लगा। इससे कई समर्थकों ने यह सोचना शुरू कर दिया कि हम अपने स्वार्थ के लिए यह विरोध कर रहे हैं। हालांकि, साक्षी ने उन लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया जिन्होंने बजरंग और विनेश को प्रभावित किया।

विनेश और बजरंग ने दिया जवाब

साक्षी मलिक के बयान जिसमें उन्होंने कहा है कि विनेश और बजरंग के करीबी लोगों ने उनके मन में लालच भरना शुरू कर दिया, इस पर कांग्रेस विधायक विनेश फोगाट ने जवाब दिया है। विनेश ने कहा- "किस बात का लालच? आपको उनसे (साक्षी मलिक) से पूछना चाहिए। अगर बहनों के लिए बोलना लालच है, तो मुझे यह लालच है और यह अच्छा है। अगर देश का प्रतिनिधित्व करके ओलंपिक पदक लाना लालच है, तो यह अच्छा लालच है।" वहीं, बजरंग पूनिया ने साक्षी मलिक के बयान पर कहा है कि यह उनका निजी विचार है। वह हमारी दोस्त थीं और आगे भी रहेंगी। साक्षी ने क्या कहा है, इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता।

कांग्रेस में शामिल हुए विनेश-बजरंग

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया दोनों ही हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा से चुनाव मदान में उतारा। यहां विनेश विजयी रही लेकिन कांग्रेस चुनाव बुरी तरह हार गई। वहीं, बजरंग पूनिया कांग्रेस ने राष्ट्रीय किसान इकाई का प्रमुख बनाया था। (भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत देश के सभी CRPF स्कूलों में बम ब्लास्ट की धमकी, जानिए ताजा अपडेट

भारतीय नौसेना की बढ़ी ताकत, भारत ने लॉन्च की चौथी परमाणु पनडुब्बी, जानिए इसकी खासियत

Latest India News