A
Hindi News भारत राष्ट्रीय माथे पर टीका लगाकर खुद को हिंदू बताता था मुबीन अहमद, वेज रेस्टोरेंट में नॉनवेज बेचता था, कानपुर का मामला

माथे पर टीका लगाकर खुद को हिंदू बताता था मुबीन अहमद, वेज रेस्टोरेंट में नॉनवेज बेचता था, कानपुर का मामला

उत्तर प्रदेश के कानपुर में किदवई नगर इलाके में एक मामा-भांजा नाम के रेस्टोरेंट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त हंगामा किया। आरोप है कि वेज शॉप के नाम पर यहां नॉन वेज खाना बेचा जा रहा था।

कानपुर में रेस्टॉरेंट पर विवाद। - India TV Hindi Image Source : INDIA TV कानपुर में रेस्टॉरेंट पर विवाद।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक शाकाहारी रेस्टोरेंट में मांसाहारी भोजन बेचने का आरोप लगा है। रेस्टोरेंट किदवई नगर साइट नंबर वन चौराहे के पास मामा-भांजा के नाम पर बना हुआ है। रेस्टोरेंट में मांसाहारी भोजन बेचे जाने का आरोप लगाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि रेस्टोरेंट में मांसाहारी भोजन बेचकर लोगों के साथ विश्वासघात किया जा रहा है।

शाकाहारी रेस्टोरेंट के नाम पर नॉन वेज की बिक्री

एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होटल, ढाबों और रेस्टोरेंट में संचालक का नाम लिखना अनिवार्य करने के लिए अधिनियम संशोधन के निर्देश दिए हैं। बावजूद इसके कुछ असामाजिक तत्व खाद्य पदार्थों में अपशिष्ट मिला रहे हैं। मुख्यमंत्री के ऐलान के दूसरे दिन ही किदवई नगर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। बीती रात किदवई नगर स्थित मामा-भांजा रेस्टोरेंट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त हंगामा किया। आरोप है कि रेस्टोरेंट का मुस्लिम संचालक खुद को हिंदू बताकर शाकाहारी रेस्टोरेंट के नाम पर लोगों को मांसाहार खिला रहा था। पुलिस की मौजूदगी में खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए हैं। तहरीर दी गई है, जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है।

बजरंग दल ने किया हंगामा

कानपुर के किदवईनगर चौराहे के पास करीब चार साल पहले विवेक त्रिपाठी के मकान में मामा-भांजे के नाम से एक रेस्टोरेंट खुला था। यहां की वेज बिरयानी और वेज कबाब पराठा काफी मशहूर है। इलाके में हिंदू बाहुल्य जनसंख्या है। दिन भर यहां खाने की भीड़ लगी रहती है और खाने वाले भी अधिकांश हिंदू ही होते हैं। बुधवार रात को बजरंग दल के दक्षिण जिला के सह संयोजक विशाल बजरंगी संगठन के कार्यकर्ताओं को लेकर मामा-भांजा रेस्टोरेंट पहुंचे और शाकाहारी रेस्टोरेंट में मांसाहार खिलाए जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।

माथे पर टीका लगाता था मुबीन

हंगामा शुरू होते ही रेस्टोरेंट संचालक और कर्मचारी भाग खड़े हुए। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। तब जाकर सामने आया कि इस शाकाहारी रेस्टोरेंट का मालिक कोई हिंदू नहीं बल्कि बारादेवी निवासी मुबीन अहमद है। आरोप लगा कि मुबीन अहमद माथे पर टीका लगाकर खुद को हिंदू बताकर व्यापार कर रहा था। इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नमूने भरकर पुलिस को दिए।

रिपोर्ट आने के बाद होगी आगे की कार्रवाई

हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के सामने पुलिस ने खाद्य पदार्थों के नमूने लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा। तहरीर मिली है, लेकिन नमूनों से संबंधित रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। (रिपोर्ट: ज्ञानेंद्र शुक्ला)

ये भी पढ़ें- 'जबरन नाम लिखवा कर मिलावट खत्म होगी?' मायावती का यूपी सरकार पर निशाना, तिरुपति पर भी बोलीं

2600 रुपये की रिश्वत के चक्कर में फंस गए इंजीनियर साहब, ACB ने जाल बिछाकर किया अरेस्ट

Latest India News