A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों के कैम्प पर नक्सली हमला, जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

VIDEO: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों के कैम्प पर नक्सली हमला, जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर इलाके में सुरक्षाबलों के कैंप पर नक्सलियों ने हमला किया। लेकिन मुस्तैद जवानों ने नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

chhatisgarh, naxal attack- India TV Hindi Image Source : INDIA TV छत्तसीगढ़ में नक्सली हमला

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के कैम्प को निशाना बनाकर हमला कर दिया। नारायणपुर के इरकभट्टी कैंप पर नक्सलियों ने देसी बम और रॉकेट लॉन्चर से हमला बोला। लेकिन सुरक्षाबल बेहद चौकस थे और उन्होंने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। नक्सली हमले में सुरक्षा बलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी जवान सुरक्षित हैं।

कोहकामेटा थाना इलाके की घटना

जानकारी के अनुसार यह घटना कोहकामेटा थाना इलाके की है। दरअसल, यहां सुरक्षाबलों के जवानों ने कैंप लगाया था। इसी दौरान नक्सलियों ने उनके कैंप पर हमला कर दिया है। जिसके बाद जवानों ने भी हौसला दिखाते हुए जवाबी फायरिंग की। जवानों को भारी पड़ता देख​ नक्सली वहां से भाग निकले। जिसके बाद सभी थाना कैंपों को अलर्ट कर दिया गया। नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने की हमले की पुष्टि की है।

नक्सलियों पर कसा शिकंजा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ रखा है। दो दिन पहले ही नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया जिनमें एक पर पांच लाख रुपये का इनाम था।  पकड़े गए नक्सलियों से विस्फोटक, पिटठू और अन्य सामान बरामद किये गये।

पांच नक्सली गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में कुपरेल और मंडेम गांवों के करीब से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया जो 15 मई को फरसेगढ़ थाना प्रभारी के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल थे। इस विस्फोट में वाहन को क्षति पहुंची थी तथा थाना प्रभारी बाल-बाल बच गए थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए माओवादी क्षेत्र में बारूदी सुरंग लगाने, लेवी वसूली करने, रोड काटने, बैनर लगाने का काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

8 नक्सलियों ने किया सरेंडर

इससे पहले दो जून को आठ नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। इनमें से चार के सिर पर कुल पांच लाख रुपये का इनाम था। आत्मसमर्पण करने वाले आठ नक्सलियों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं जिन्हें कथित तौर पर सड़कें काटने, माओवादी पर्चे और पोस्टर लगाने एवं सुरक्षाकर्मियों की जानकारी प्राप्त करने और माओवादियों के लिए अवैध उगाही करने का काम सौंपा गया था। आत्मसमर्पण करने वालों में से महिला नक्सली वेट्टी मासे (42) पर दो लाख रुपये का इनाम था। तीन अन्य नक्सलियों सागर उर्फ ​​देवा मडकम (31), पोडियाम नांदे (30) और सोढ़ी तुलसी (32) पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था।  (रिपोर्ट-सिकंदर)

Latest India News