A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पहले ही दिन वंदे भारत ट्रेन के लोको पायलट के साथ मारपीट, पेटी और थैला इंजन से बाहर फेंका, आपस में भिड़े कर्मचारी

पहले ही दिन वंदे भारत ट्रेन के लोको पायलट के साथ मारपीट, पेटी और थैला इंजन से बाहर फेंका, आपस में भिड़े कर्मचारी

राजस्थान के उदयपुर से आगरा के बीच चलनेवाली वंदे भारत ट्रेन के परिचालन के पहले दिन ही भारी हंगामा हुआ। ट्रेन की वर्किंग को लेकर लोको पायलटों के साथ मारपीट की गई है।

vande bharat train- India TV Hindi Image Source : INDIA TV वंदे भारत ट्रेन के वर्किंग को लेकर हंगामा

आगरा: राजस्थान से चौथी वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू होते ही पहले दिन ही बवाल हो गया। यह वंदे भारत ट्रेन उदयपुर से कोटा होते हुए आगरा के बीच शुरू हुई है। लेकिन आगरा में वंदे भारत ट्रेन के वर्किंग को लेकर बवाल मच गया। वंदे भारत ट्रेन के इंजन के केबिन में लोको पायलटों के साथ मारपीट की गई। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बवाल के कारण वंदे भारत ट्रेन करीब 15 मिनट तक गंगापुर सिटी स्टेशन पर खड़ी रही।

ट्रेन के वर्किंग को लेकर हंगामा

जानकारी के मुताबिक इस वंदे भारत ट्रेन के संचालन का काम गंगापुर सिटी के रनिंग स्टाफ को कोटा से आगरा तक और आगरा से कोटा तक दिया गया था। लेकिन गंगापुर सिटी से आगरा रवाना होने के बाद ट्रेन के दोपहर 2 बजे आगरा फोर्ट स्टेशन पर पहुंचते ही आगरा फोर्ट के रंनिग स्टाफ और मान्यता प्राप्त यूनियन के नेताओं ने ट्रेन के वर्किंग को लेकर लोको पायलट और सहायक लोको पायलटों के साथ मारपीट शुरू कर दी। 

दोनों लोको पायलटों को केबिन से उतारा

इस घटना में लोको पायलट चोटिल हो गए। मारपीट के बाद वंदे भारत ट्रेन के दोनों लोको पायलटों को केबिन से उतार दिया गया। उनके थैले और उनकी पेटी को इंजन की केबिन से बाहर फेंक दिया। दोनों लोको पायलटों ने गंगापुर सिटी के मान्यता यूनियनों को मारपीट की घटना के बारे में जानकारी दी है।

गंगापुरसिटी में भी हुआ हंगामा

 सूत्रों के मुताबिक यह पूरा मामला गंगापुरसिटी और आगरा मुख्यालय के रनिंग स्टाफ के बीच ट्रेन संचालन को लेकर है। दोनों ही पक्ष अपने स्टाफ के लिए वंदे भारत ट्रेन की वर्किंग दिए जाने की मांग कर रहे हैं। आगरा में हुए बवाल के बाद आगरा का रनिंग स्टाफ वंदे भारत को लेकर गंगापुरसिटी पहुंचा। फिर गंगापुरसिटी में भी खासा हंगामा हुआ। 

(रिपोर्ट-अनामिका गौड़)

Latest India News