A
Hindi News भारत राष्ट्रीय UP Election 2022: चमरौआ में क्या है जनता का मूड? क्या इस बार भी चलेगी 'साइकिल'?

UP Election 2022: चमरौआ में क्या है जनता का मूड? क्या इस बार भी चलेगी 'साइकिल'?

भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर मोहन कुमार लोधी को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी की तरफ से टक्कर देने के लिए नसीर अहमद खान मैदान में हैं। जबकि पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में यहां से लोधी ने करारी हार हुई थी।

2017 में समाजवादी पार्टी ने हासिल की थी जीत- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO 2017 में समाजवादी पार्टी ने हासिल की थी जीत

Highlights

  • भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर मोहन कुमार लोधी को टिकट दिया है
  • समाजवादी पार्टी की तरफ से टक्कर देने के लिए नसीर अहमद खान मैदान में हैं
  • पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में यहां से लोधी ने करारी हार हुई थी

उत्तर प्रदेश में चुनाव को देखते हुए दल-बदल का दौर जारी है। ऐसा ही कुछ चमरौआ सीट पर देखने को मिला था जब कांग्रेस की तरफ से घोषि‍त क‍िए गए उम्‍मीदवार  युसुफ अली चुनाव से पहले ही कांग्रेस का हाथ छोड़कर साइक‍िल पर सवार हो गए थे। इस पर सीट पर बीएसपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल चुकी है। 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर मोहन कुमार लोधी को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी की तरफ से टक्कर देने के लिए नसीर अहमद खान मैदान में हैं। जबकि पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में यहां से लोधी ने करारी हार हुई थी। बहुजन समाज पार्टी ने अब्दुल मुस्तफा हुसैन को टिकट दिया है। 

साल 2017 के नतीजों पर नज़र दौड़ाएं तो दिखाई पड़ता है कि इस सीट पर समाजवादी पार्टी की एक तरफा जीत हुई थी। क्योंकि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नसीर अहमद खान को 87 हजार 400 वोट मिले थे। बहुजन समाज पार्टी के अली यूसुफ अली को 53 हजार 24 वोट मिले थे। बीजेपी उम्मीदवार मोहन कुमार लोधी को 50 हजार 954 वोट मिले थे।

Latest India News