A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ की मीटिंग, दिया ये निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ की मीटिंग, दिया ये निर्देश

गृह मंत्री अमित शाह ने देश में उभरते सुरक्षा खतरे के परिदृश्य से निपटने के लिए आतंकी नेटवर्क और उनके सहायक इको-सिस्टम को खत्म करने के लिए सभी एजेंसियों के बीच अधिक तालमेल पर जोर दिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi Image Source : INDIA TV केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विभिन्न सुरक्षा और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के प्रमुखों के साथ दिल्ली में मीटिंग की। बैठक में आईबी के अधिकारी भी रहे। गृह मंत्री ने देशभर की खुफिया और प्रवर्तन एजेंसियों सहित विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों को राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर जरुरी दिशा-निर्देश दिया। गृह मंत्री अमित शाह ने देश में उभरते सुरक्षा खतरे के परिदृश्य से निपटने के लिए आतंकी नेटवर्क और उनके सहायक इको-सिस्टम को खत्म करने के लिए सभी एजेंसियों के बीच अधिक तालमेल पर जोर दिया।

 गृह मंत्री अमित शाह ने दिया ये निर्देश

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश में उभरते सुरक्षा खतरे के परिदृश्य से निपटने के लिए आतंकी नेटवर्क और उनके सहायक पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने के लिए सुरक्षा और कानून लागू करने वाली एजेंसियों के बीच अधिक तालमेल पर शुक्रवार को जोर दिया। शाह ने एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुरक्षा एजेंसियों और अन्य खुफिया और कानून लागू करने वाली एजेंसियों के प्रमुखों को राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति ‘‘संपूर्ण सरकार’’ का दृष्टिकोण अपनाने का निर्देश दिया।

एमएसी के कामकाज की समीक्षा 

गृह मंत्री ने खुफिया ब्यूरो के ‘मल्टी एजेंसी सेंटर’ (एमएसी) के कामकाज की भी समीक्षा की, जिसके पास देश की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने की जिम्मेदारी है। सूत्रों ने बताया कि शाह ने देश में उभरते सुरक्षा खतरे के परिदृश्य से निपटने के लिए आतंकी नेटवर्क और उनके सहायक पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने के लिए सभी एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल पर जोर दिया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एमएसी को विभिन्न हितधारकों के बीच कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी को सक्रिय और वास्तविक समय पर साझा करने को लेकर एक मंच के रूप में 24 घंटे सातों दिन काम करना जारी रखना चाहिए। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एमएसी ढांचे की पहुंच और प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए एक बड़े तकनीकी और परिचालन सुधार के लिए तैयार है। 

Latest India News