A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारतीय सेना के दो 'अग्निवीरों' की गई जान, अभ्यास के दौरान फट गया तोपखाने का गोला

भारतीय सेना के दो 'अग्निवीरों' की गई जान, अभ्यास के दौरान फट गया तोपखाने का गोला

महाराष्ट्र के नासिक में स्थित आर्टिलरी सेंटर में ट्रेनिंग करते वक्त तोपखाने का एक गोला फट गया। इस घटना में भारतीय सेना के दो अग्निवीरों की जान चली गई है।

सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो।

भारतीय सेना के दो अग्निवीरों की जान चली गई है। दरअसल, फायरिंग अभ्यास के दौरान एक तोपखाने का गोला फट गया। इसकी चपेट में आने की वजह से दो अग्निवीरों की जान चली गई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, ये दुखद घटना महाराष्ट्र के नासिक के देवलाली में आर्टिलरी स्कूल में हुई है।

प्रशिक्षण के लिए आए थे अग्निवीर

भारतीय सेना के अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गई है कि फायरिंग अभ्यास के दौरान एक तोपखाने का गोला फट गया है। इस घटना में भारतीय सेना के दो अग्निवीरों की जान चली गई है। जानकारी के मुताबिक, ये अग्निवीर हैदराबाद से महाराष्ट्र के नासिक के देवलाली में आर्टिलरी स्कूल में प्रशिक्षण के लिए आए थे। इस हादसे का सही कारण पता लगाने के लिए सेना ने घटना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं।

मृतक अग्निवीरों के नाम सामने आए

पुलिस ने भी शुक्रवार को इस घटना की जानकारी दी है। एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि ये घटना गुरुवार की दोपहर नासिक रोड इलाके में 'आर्टिलरी सेंटर' में हुई है। परीक्षण के दौरान तोप से दागे गए एक गोले के फट जाने के कारण जिन दो अग्निवीरों की मौत हुई है उनके नाम गोहिल विश्वराज सिंह (20) और सैफत शिट (21) हैं।

कैसे हुई पूरी घटना?

पुलिस अधिकारी ने बताया है कि अग्निवीरों की एक टीम तोप से गोले छोड़ रही थी। इसी बीच तोप का एक गोला फट गया। इसमें दो अग्निवीर घायल हो गए। घायल अग्निवीरों को देवलाली के एमएच अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें यहां मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शिकायत के बाद आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है। (भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- क्या था ऑपरेशन पवन, इसके लिए क्यों मजबूर हुई भारत सरकार, यह कैसे बना राजीव गांधी की हत्या का कारण

केरल के मंदिर में गैस लीक के बाद भीषण हादसा, पूजा करने गए पुजारी की झुलसने से हुई मौत

Latest India News