A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली समेत देश के सभी CRPF स्कूलों में बम ब्लास्ट की धमकी, जानिए ताजा अपडेट

दिल्ली समेत देश के सभी CRPF स्कूलों में बम ब्लास्ट की धमकी, जानिए ताजा अपडेट

दिल्ली में सीआरपीएफ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का मामला सामने आया है। इससे पहले अभी हाल में दिल्ली में धमाका हुआ था जिसकी जांच एनआईए कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्लीः सीआरपीएफ के दिल्ली समेत देशभर में स्थित कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक देश के सभी सीआरपीएफ के स्कूल्स को बम से उड़ाने का धमकी भरा ईमेल आया है। सोमवार रात ये मेल देश के कई स्कूलों को आया। जांच के बाद स्कूलों में कुछ नहीं मिला। मेल भेजने वाले ने सुबह 11 बजे तक सभी सीआरपीएफ स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी दी थी। मेल भेजने वाले ने पूर्व डीएमके लीडर जफर सादिक की अरेस्ट का जिक्र किया था जिसको एनसीबी और फिर ईडी ने अरेस्ट किया था। 

जांच में अफवाह निकली धमाके की जानकारी

दिल्ली के जिन दो सीआरपीएफ स्कूलों को बम ले उड़ाने की धमकी मिली थी उनमें से एक रोहिणी और एक द्वारका में है। इस मेल का रोहिणी के प्रशांत विहार में हुए धमाके से कोई लिंक नही है। जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का सोमवार रात मेल मिला। सूत्रों के मुताबिक, यह धमकी सोमवार देर रात इन स्कूलों के प्रबंधन को भेजे गए एक ईमेल के जरिए दी गई। जांच में बम धमाके की जानकारी अफवाह निकली।

दिल्ली में बढ़ी सुरक्षा

सीआरपीएफ ने इस धमकी के बाद अपने सभी स्कूलों को अलर्ट पर रहने के लिए बोला है। दिल्ली पुलिस ने भी CRPF स्कूलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पहले भी मिल चुकी है इस तरह की धमकी

बता दें कि चार अक्टूबर को बेंगलुरु के तीन इंजीनियरिंग कॉलेजों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली थी। इससे परिसरों में दहशत फैल गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बसवनगुड़ी में बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और बीएमएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग और सदाशिवनगर में एमएस रमैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को दोपहर करीब 1 बजे ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली। 

पुलिस ने बताया कि इससे एक दिन पहले नौ शैक्षणिक संस्थानों को एक ईमेल मिला था जिसमें दावा किया गया था कि उनके परिसरों में बम लगाए गए हैं और तलाशी के बाद यह धमकी अफवाह निकली। ईमेल देखने के बाद मनाप्पराई स्थित कैंपियन स्कूल प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

 

Latest India News