'सेम सेक्स मैरिज' पर जारी विवाद के बीच स्टारबक्स ने एक ऐसा विज्ञापन जारी किया है जो कथित तौर पर भारत में 'लिंग परिवर्तन' को बढ़ावा देता है। कंपनी ने '#ItStartsWithYourName' हैशटैग के साथ एक नया कैंपेन शुरू करते हुए एक विज्ञापन जारी किया है। ऐड के वीडियो में टाटा स्टारबक्स के स्टोर पर एक बुजुर्ग जोड़े को देखा जा सकता है, जो अपने बेटे अर्पित के आने का इंतजार कर रहे हैं।
‘अर्पित’ की जगह ‘अर्पिता’ आती है वीडियो में अर्पित के पिता परेशान दिखाई देते हैं और उसकी मां उनसे शांत रहने और गुस्सा न करने का आग्रह करती नजर आती हैं। इसके तुरंत बाद एक घबराई हुई युवती उन दोनों के पास आती है और उनके बगल में जाकर बैठ जाती है। अचानक पति-पत्नी को अहसास होता है कि वे लोग अपनी ट्रांसजेंडर बेटी से पहली बार मिल रहे हैं। तनाव के इस माहौल में पिता कॉफी के लिए ऑर्डर देते हैं।
ट्विटर पर भड़क गए यूजर्स कॉफी तैयार होने पर आवाज आती है, 'अर्पिता के लिए तीन कोल्ड कॉफी।' इसका मतलब है कि अर्पित के पिता ने उसके 'अर्पिता' होने की स्वीकृति उसके नए नाम से कॉफी का ऑर्डर देते हुए कर देते हैं। पिता की स्वीकृति के बारे में जानकर अर्पिता और उसके माता-पिता इमोशनल हो जाते हैं। हालांकि स्टारबक्स का यह ऐड नेटिज़न्स को पसंद नहीं आया। उन्होंने इसे 'लिंग परिवर्तन' और '
सेम सेक्स मैरिज' को बढ़ावा देने वाला विज्ञापन माना और इसकी जमकर आलोचना की।
Latest India News