A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तिरुपति बालाजी लड्डू मामले पर क्या बोले राहुल गांधी? धार्मिक स्थलों की पवित्रता को लेकर दिया बड़ा बयान

तिरुपति बालाजी लड्डू मामले पर क्या बोले राहुल गांधी? धार्मिक स्थलों की पवित्रता को लेकर दिया बड़ा बयान

तिरुपति बालाजी मंदिर में दिए जाने वाले लड्डू में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल पाए जाने की पुष्टि हुई है। राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने खुद ये रिपोर्ट दिखाई है। इसके बाद से मंदिर के प्रसाद को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने तिरुपति के लड्डू से जुड़े मामले पर चिंता जताई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पूरे देश में प्रशासन को धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। 

यह मुद्दा हर श्रद्धालु को आहत करेगा

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, 'तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के अपवित्र होने की खबरें परेशान करने वाली हैं। भगवान बालाजी भारत और दुनियाभर में लाखों श्रद्धालुओं के लिए पूजनीय देवता हैं। यह मुद्दा हर श्रद्धालु को आहत करेगा और इस पर गहराई से विचार करने की जरूरत है।'

प्रशासन करे धार्मिक स्थलों के पवित्रता की रक्षा

इसके साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'पूरे भारत में प्रशासन को हमारे धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करनी होगी।' कांग्रेस सांसद के साथ ही अन्य विपक्षी नेताओं ने भी इस मामले पर सवाल खड़े किए हैं। 

गुजरात के लैब में की गई टेस्टिंग

तेलुगू देशम पार्टी के प्रवक्ता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने गुरुवार को दावा किया कि श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम द्वारा उपलब्ध कराए गए घी के नमूनों में मिलावट की पुष्टि गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला द्वारा की गई। 

प्रसाद में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल

टीडीपी नेता ने प्रयोगशाला रिपोर्ट दिखाई, जिसमें स्पष्ट रूप से नमूने में जानवरों की चर्बी’, सूअर की चर्बी और मछली के तेल की मौजूदगी की पुष्टि की गई है। सैंपल लिए जाने की तारीख 9 जुलाई थी और प्रयोगशाला रिपोर्ट 16 जुलाई की थी। 

Latest India News