A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तिरुपति के लड्डू में अब तंबाकू मिलने का दावा, वीडियो वायरल, मंदिर प्रशासन का सामने आया बयान

तिरुपति के लड्डू में अब तंबाकू मिलने का दावा, वीडियो वायरल, मंदिर प्रशासन का सामने आया बयान

तिरुपति के लड्डू में अब तंबाकू मिलने का दावा किया जा रहा है। एक महिला ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि वह प्रसाद को घर ले गई थी। जब उसे खोला तो लड्डू में तंबाकू के रेपर मिले।

तिरुपति के लड्डू में अब तंबाकू मिलने का दावा - India TV Hindi Image Source : INDIA TV तिरुपति के लड्डू में अब तंबाकू मिलने का दावा

तिरुपतिः तिरुपति के प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए आई एक महिला श्रद्धालु ने दावा किया है कि प्रसाद के रूप में दिए गए एक लड्डू के अंदर कागज में लिपटा हुआ तंबाकू मिला है। यह घटनाक्रम लड्डुओं में जानवरों की चर्बी पाए जाने के आरोपों के बाद आया है। मंदिर के प्रबंधन का काम देखने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने महिला के दावे का खंडन किया है। 

महिला ने वीडियो बनाकर दिया सबूत

जानकारी के अनुसार, खम्मम जिले की निवासी डोंथु पद्मावती ने कहा कि उन्होंने 19 सितंबर को तिरुपति मंदिर की यात्रा की थी। प्रसाद में तंबाकू मिला है। यह प्रसाद वह अपने पड़ोसियों को बांटने के लिए घर लेकर आई थी। पद्मावती ने कहा कि जैसे ही मैं लड्डू बांटने वाली थी, एक छोटे कागज में तंबाकू के टुकड़े लिपटे हुए देखकर मैं भयभीत हो गई।   

मंदिर प्रशासन ने दावे का किया खंडन, बताया फेक

महिला का यह दावा इन आरोपों के बाद आया है कि लड्डू बनाने में इस्तेमाल किए गए घी में जानवरों की चर्बी पाई गई थी। टीटीडी ने इस दावे का खंडन किया है। टीटीडी ने कहा कि तिरुमाला में लड्डू पोटू में श्री वैष्णव ब्राह्मणों द्वारा अत्यंत भक्ति के साथ तैयार किए गए लड्डू, सख्त प्रक्रियाओं का पालन करते हैं और निरंतर सीसीटीवी निगरानी के तहत उत्पादित किए जाते हैं। इस बीच टीटीडी ने भक्त से संपर्क किया और उन्हें जांच के लिए लड्डू को स्टोर करने के लिए कहा।

विवाद क्या है?

यह विवाद तब सुर्खियों में आया जब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पिछले हफ्ते दावा किया कि पिछली जगन मोहन रेड्डी की सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर में प्रसाद के रूप में परोसे जाने वाले लड्डुओं में पशु वसा सहित घटिया सामग्री पाई गई थी। इससे सियासी हंगामा मच गया था। देश भर में लोगों ने प्रतिक्रिया दी थी। 

Latest India News