A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बड़ा हादसा: केदारनाथ मार्ग पर गिरा मलबा, पैदल जा रहे इतने श्रद्धालुओं की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बड़ा हादसा: केदारनाथ मार्ग पर गिरा मलबा, पैदल जा रहे इतने श्रद्धालुओं की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गौरीकुण्ड से केदारनाथ धाम जा रहे श्रद्धालुओं के ऊपर पहाड़ी से मलबा गिर गया। भूस्खलन की चपेट में आने से तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि 8 श्रद्धालु घायल बताए जा रहे हैं।

पैदल जा रहे श्रद्धालुओं पर गिरा मलबा।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पैदल जा रहे श्रद्धालुओं पर गिरा मलबा।

रुद्रप्रयाग: रविवार की सुबह अचानक एक हादसे में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये हादसा आज सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ। हादसा उस समय हुआ जब गौरीकुण्ड से तकरीबन 3 किमी आगे श्री केदारनाथ धाम जाने वाले पैदल मार्ग पर अचानक पहाड़ी से मलबा गिर गया। ये हादसा चीरवासा नामक स्थान पर हुआ है। बताया जा रहा है कि श्रद्धालु पैदल ही जा रहे थे, इसी दौरान ऊपर पहाड़ी से मलबा पत्थर गिर गया। वहीं मलबे की चपेट में आने से की यात्रियों की मौत हो गई है। 

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

हादसे की सूचना मिलते ही चौकी गौरीकुण्ड पुलिस और डीडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीमों ने पाया कि पहाड़ी से आए मलबा पत्थर की चपेट में आए 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं। आनन-फानन में सभी घायलों को स्ट्रेचर की मदद से नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र गौरीकुण्ड भिजवाया गया। वहीं अभी भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है। माना जा रहा है कि कुछ अन्य लोग भी मलबे के नीचे हो सकते हैं। फिलहाल जानकारी मिली है कि उक्त सभी श्रद्धालु गौरीकुंड से केदारनाथ धाम दर्शन हेतु जा रहे थे। इसी बीच चीरवासा के पास भूस्खलन होने से मलबा आ गया और ये सभी लोग हादसे का शिकार हो गए। 

सर्च ऑपरेशन जारी

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए 08 घायलों को निकाल लिया है। सभी घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं 03 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। मृतकों के शवों को SDRF की टीम ने जिला पुलिस के सुपर्द कर दिया। वहीं मौके पर अभी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। (इनपुट- इंदर बिष्ट)

यह भी पढ़ें- 

युवती के सिर में मिलीं 85 सुइयां, तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुआ कांड; जानें पुलिस ने क्या कहा

दुनिया के सबसे ऊंचे 'चिनाब पुल' पर जल्द दौड़ेंगी ट्रेनें, इस खास दिन पर शुरू होगा पहली ट्रेन का सफर

Latest India News