A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु: भजन में जा रहे शख्स का तीन लोगों ने काटकर फेंका जनेऊ, दोबारा न पहनने की दी धमकी

तमिलनाडु: भजन में जा रहे शख्स का तीन लोगों ने काटकर फेंका जनेऊ, दोबारा न पहनने की दी धमकी

तमिलनाडु में बाइक सवार तीन लोगों ने एक व्यक्ति का जनेऊ काटकर उसे फेंक दिया। तीनों ने शख्स को दोबारा जनेऊ न पहनने की धमकी दी।

भजन में जा रहे शख्स का तीन लोगों ने काटकर फेंका जनेऊ।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE भजन में जा रहे शख्स का तीन लोगों ने काटकर फेंका जनेऊ।

तिरुनेलवेली: तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में एक शख्स की जनेऊ काटकर फेंकने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शख्स बिना शर्ट के सिर्फ धोती पहनकर एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में बाइक सवार तीन लोग उसे मिले। तीनों ने शख्स को रोक लिया और जनेऊ पहनने पर उसका मजाक उड़ाया। इतना ही नहीं तीनों ने मिलकर उसका जनेऊ काट दिया और उसे फेंक दिया। इसके बाद उन्होंने शख्स को दोबारा जनेऊ न पहनने की धमकी दी और फरार हो गए। हिंदू संगठनों ने इसका विरोध जताते हुए केस दर्ज करा दिया है। 

रास्ता रोककर काटा जनेऊ

दरअसल, पूरा मामला तिरुनेलवेली जिले का है। यहां मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने 24 वर्षीय एक व्यक्ति का जनेऊ काटकर फेंक दिया। उन्होंने जनेऊ पहनने को लेकर उसका मजाक उड़ाया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना 21 सितंबर की शाम को पलायमकोट्टई में हुई। इस दौरान अखिलेश एक भजन में भाग लेने के लिए ब्राह्मणों द्वारा संचालित स्थानीय आस्तिक समाज की ओर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि अखिलेश उस समय सिर्फ धोती पहनकर और बिना शर्ट के कार्यक्रम में जा रहे थे।

दोबाना न पहनने की दी धमकी

इसी बीच मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने उन्हें रोक लिया। तीनों ने अखिलेश का पवित्र धागा (जिसे तमिल में पूनूल कहा जाता है) काटकर फेंक दिया। उन्होंने जनेऊ पहनने पर उनका मजाक उड़ाया और कहा कि वह दोबारा पूनूल न पहनें। वहीं मामले की जानकारी होने के बाद हिंदू मुन्नानी (आरएसएस से संबद्ध संगठन) के पदाधिकारियों ने इसका विरोध जताया। उन्होंने आस्तिक समाज के पदाधिकारियों के साथ 21 सितंबर की रात को पेरुमलपुरम पुलिस (पलायमकोट्टई) में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

पटना में खतरे के निशान से ऊपर गंगा, इतने दिनों तक स्कूल बंद रखने का आदेश

तिरुपति के बाद यूपी के मथुरा में भी हड़कंप, 15 दुकानों से 43 नमूने लिए गए, संदिग्ध पेड़े जांच के लिए भेजे

Latest India News