A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी के इस जिले में छोटे बच्चों को मारकर खा रहे भेड़िये, डेढ़ महीने में 6 की मौत

यूपी के इस जिले में छोटे बच्चों को मारकर खा रहे भेड़िये, डेढ़ महीने में 6 की मौत

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों ने एक और बच्चे को मार कर उसे अपना निवाला बना लिया है। आपको बता दें कि बीते डेढ़ महीने में भेड़ियों ने अब तक 6 बच्चों को मार डाला है। भेड़ियों के कारण लोगों में खौफ की स्थिति है।

Terror of wolves in Bahraich- India TV Hindi Image Source : PEXELS बहराइच में भेड़ियों का आतंक।

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों ने आतंक मचा दिया है। सोमवार की रात भेड़ियों के हमले में जिले में एक और बच्चे की मौत हो गई है। इस घटना में 3 बच्चे घायल भी हुए हैं। हालात इतने खराब हैं कि बीते डेढ़ माह में भेड़ियों के हमलों से अब तक छः बच्चों की मौत हो चुकी है। भेड़ियों के हमले से मचे हंगामे के बीच डीएम, एसपी व वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में। 

5 साल के बच्चे को भेड़ियों ने मारा

एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात भेड़ियों ने हमला करके एक गांव के तीन बच्चों को घायल कर दिया है। सुरक्षा के लिए टीम जब तक घटना वाली जगह पर पहुंचती तब तक भेड़िये दूसरे गांव पहुंच गए और भेड़िए ने एक पांच वर्षीय बच्चे को अपना निवाला बना डाला। 

शव को 40 से 50 प्रतिशत खा गए भेड़िए

प्रभागीय वनाधिकारी ने जानकारी दी है कि बहराइच के महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र में कई टीम दो दर्जन से अधिक गांवों में लगातार दिन-रात गश्त पर हैं। इसी दौरान खबर मिली कि छत्तरपुर ग्राम पंचायत के 3, 6 और 9 साल के तीन बच्चों पर बच्चों पर भेड़ियों ने हमला कर दिया। गांववालों ने मुस्तैदी से बच्चों को बचा लिया लेकिन जब तक टीम वहां पहुंचती जानवर वहां से पास के गांव पहुंच गया और अपने माता-पिता के साथ सो रहे 5 साल के बच्चे को उठा ले गया। मंगलवार को एक खेत से बच्चे का 40 से 50 प्रतिशत खाया गया शव बरामद किया गया।

कुल कितने भेड़िये हैं?

पुलिस, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के सहयोग से भेड़ियों के झुंड को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। भेड़ियों ने गश्त वाले गांवों को छोड़कर नये इलाके में हमला किया है। हाई फ्रीक्वेंसी वाले ड्रोन कैमरों की मदद से भेड़ियों के झुंड की निगरानी की जा रही है। अब तक तीन भेड़ियों को पकड़ा भी गया है। प्रशासन व वन विभाग अभी तीन और भेड़ियों की मौजूदगी की जानकारी दे रहा है तो ग्रामीण एक दर्जन भेड़िए होने का दावा कर रहे हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'ममता बनर्जी और पुलिस आयुक्त का हो पॉलीग्राफी टेस्ट, नकली दवाओं का चल रहा सिंडिकेट'; अमित मालवीय का बड़ा आरोप

उत्तराखंड में विश्व प्रसिद्ध ओम पर्वत से 'ओम' और बर्फ गायब, बर्फीला पहाड़ क्यों पड़ा काला? सामने आया वीडियो

 

Latest India News