A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Video: बारबाडोस से बड़ौदा तक, देखिए कैसे मना टीम इंडिया के विश्व चैंपियन बनने का जश्न

Video: बारबाडोस से बड़ौदा तक, देखिए कैसे मना टीम इंडिया के विश्व चैंपियन बनने का जश्न

भारतीय टीम ने दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतकर आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल लंबा सूखा खत्म किया। आधी रात को भारतीय टीम चैंपियन बनी तो वेस्टइंडीज से भारत तक हर जगह भारतीय फैंस ने जश्न मनाया।

Indian Fans Celebration- India TV Hindi Image Source : X/ANI जश्न में डूबे भारतीय फैंस

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हरा दिया और चौथी बार विश्व कप अपने नाम किया। भारतीय टीम दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने में सफल रही है। इससे पहले 2007 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर टी20 विश्व कप जीता था। भारतीय टीम को जीत मिलते ही फैंस जश्न में डूब गए। खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के बारबाडोस में ट्रॉफी के साथ जश्न मनाया तो फैंस ने दुनिया के अलग-अलग कोने में अपनी खुशी जाहिर की।

वेस्टइंडीज के अलावा अमेरिका में फैन पार्क बनाए गए थे, जहां भारतीय फैंस बड़ी संख्या में पहुंचे थे और फाइनल मैच का लुत्फ उठाया। भारत में तो आधी रात में ही पटाखों की आवाज गूंज रही थी और ऐसा लग रहा था कि पूरा देश जाग रहा है। लोगों ने मिठाई बांटकर और गले लगकर जीत का जश्न मनाया। भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस दुनिया के अलग-अलग कोने में मौजूद हैं और हर जगह फैंस ने इस जीत का जश्न मनाया।

मैच जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि वेस्टइंडीज उन्हें काफी पसंद है। वहां का संगीत, समुद्र और लोगों का स्वभाव उन्हें रास आता है। इस बीच हार्दिक ने कहा "कहते हैं न कि बारबाडोस से बड़ौदा, लेकिन मैं अभी बड़ौदा से बारबाडोस हूं।"

मध्य प्रदेश में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी लोगों के साथ भारतीय टीम की जीत के जश्न में शामिल हो गए। उन्होंने तिरंगा लहराते हुए इंदौर में क्रिकेट फैंस के साथ जश्न मनाया।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी फैंस ने भारतीय टीम की जीत पर खुशी जाहिर की और एक-दूसरे को बधाई दी। भारतीय फैंस 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से टीम इंडिया के आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार कर रहे थे। इस बीच पांच मौकों पर भारतीय टीम फाइनल में हार गई थी। 

भारतीय टीम की जीत से खुश फैंस ने रोहित शर्मा को जीत का श्रेय दिया। महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा ने भारत को अपनी कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी जिताई है। 

Latest India News