A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरू के ताज वेस्ट एंड होटल को मिली बम से उड़ाने की धमकी निकली फर्जी

बेंगलुरू के ताज वेस्ट एंड होटल को मिली बम से उड़ाने की धमकी निकली फर्जी

कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू के ताज वेस्ट एंड होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इस होटल को आज सुबह एक धमकी भरा ईमेल मिला है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi सांकेतिक तस्वीर

बेंगलुरू के ताज वेस्ट एंड होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी अज्ञात बदमाशों ने ईमेल के जरिए दी है। प्रमुख राजनेताओं और क्रिकेटरों की मेज़बानी करने वाले इस होटल को आज सुबह ही यह धमकी मिली थी। स्थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गया है और फिलहाल गहन जांच कर रहा है। शनिवार को पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु के रेस कोर्स इलाके में स्थित ताज वेस्ट एंड होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ईमेल के ज़रिए दी गई थी। होटल के हर कोने की बारीकी से जांच की गई है। बेंगलुरु के पुलिस उपायुक्त शेखर एचटी ने समाचार एजेंसी एएनआई से पुष्टि की कि बम की धमकी अज्ञात व्यक्तियों से मिली थी। धमकी के पीछे लोगों की पहचान करने के लिए फिलहाल जांच चल रही है। हाल के दिनों में, बम धमकी से जुड़े ईमेल्स का चलन बढ़ा है, जो स्कूल, अस्पताल, सरकारी दफ्तर और हवाई अड्डों को भी निशाना बना रहे हैं।

बम से उड़ाने की धमकी निकली फर्जी

प्रारंभिक जांच के दौरान, पुलिस ने होटल की पूरी परिसर की जांच की और पाया कि यह धमकी फर्जी थी। डीसीपी सेंट्रल ने अपने बयान में कहा कि हमें आज सुबह ताज वेस्ट एंड होटल के लिए एक धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ। हमारी बीडीडीएस और एएससी टीम ने परिसर की जांच की और इसे फर्जी पाया। डीसीपी ने आगे कहा कि इस मामले में हम शिकायत दर्ज करेंगे और गहन जांच करेंगे। धमकी भरे ईमेल के बाद होटल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। होटल में ठहरे मेहमानों ने इस घटना को लेकर चिंता व्यक्त की। हालांकि, पुलिस ने सभी को यह आश्वस्त किया है कि स्थिति नियंत्रण में है।

ज्यादातर धमकियां निकलती हैं फर्जी

हालांकि, ज्यादातर धमकियां फर्जी साबित हुई हैं, लेकिन प्रशासन फिर भी पूरी सतर्कता बरत रहा है। पिछले कुछ महीनों से बम धमकी से जुड़े ईमेल्स का चलन तेजी से बढ़ा है, जिससे कई महत्वपूर्ण संस्थानों और स्थानों में हड़कंप मचा। इन धमकियों का निशाना अक्सर स्कूल, अस्पताल, सरकारी दफ्तर और हवाई अड्डे बनते हैं। हालांकि, इनमें से तमाम धमकियां फर्जी साबित हुई हैं।

 

Latest India News