A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गांजा फूंकने के लिए आबकारी ऑफिस में ही माचिस मांगने पहुंच गए छात्र, पता चलने तक हो गया खेला

गांजा फूंकने के लिए आबकारी ऑफिस में ही माचिस मांगने पहुंच गए छात्र, पता चलने तक हो गया खेला

केरल में स्कूली छात्रों का एक ग्रुप गांजे वाली बीड़ी जलाने के लिए आबकारी विभाग के ऑफिस पहुंच गया। यहां जाने के बाद जब तक उन्हें इस बारे में पता चलता तब तक अधिकारियों ने छात्रों को पकड़ लिया।

आबकारी ऑफिस में माचिस मांगने पहुंचे छात्र।- India TV Hindi Image Source : PIXABAY/REPRESENTATIVE IMAGE आबकारी ऑफिस में माचिस मांगने पहुंचे छात्र।

इडुक्की: केरल के इडुक्की जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। यहां स्कूली छात्र गांजे वाली बीड़ी जलाने के लिए माचिस की तलाश में निकले। माचिस खोजते-खोजते वह आबकारी विभाग के ऑफिस में ही पहुंच गए। यहां जाने के बाद जब छात्रों ने गांजे वाली बीड़ी जलाने के लिए माचिस मांगी, जिसे सुनकर आबकारी विभाग के अधिकारी भी हैरान रह गए। जब तक छात्रों को ये बात समझ में आई तब तक अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया।

कॉलेज टूर पर गए थे छात्र

दरअसल, पूरा मामला इडुक्की जिले के आदिमाली का है। यहां त्रिशूर से स्कूली छात्रों का ग्रुप कॉलेज टूर पर गया था। इसी दौरान छात्रों का एक ग्रुप स्थानीय आबकारी ऑफिस में माचिस की डिब्बी लेने घुस गए। छात्रों को यह पता नहीं था कि ऑफिस किसका है, उन्हें लगा कि यहां पर कोई कार्यशाला है। वहीं छात्रों के द्वारा माचिस मांगने के बाद आबकारी विभाग के अधिकारियों ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। छात्रों के पास से गांजा और हशीश तेल जैसे प्रतिबंधित पदार्थ और अन्य सामान जब्त किए गए। 

गलती से पहुंच गए आबकारी ऑफिस 

घटना के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में दो नाबालिग छात्रों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि होटल में खाना खाने के बाद छात्रों का ग्रुप गांजे वाली बीड़ी पीने के लिए निकले। छात्रों का ग्रुप बीड़ी जलाने के लिए माचिस खोजने निकला और आबकारी ऑफिस पहुंच गया। छात्रों ने आबकारी ऑफिस के पिछले हिस्से को देखकर उसे कार्यशाला समझ लिया और माचिस मांगने लगे।

पकड़े गए सभी छात्र

अधिकारी ने बताया, ‘‘जब उन्होंने अधिकारियों को अचानक देखा तो उन्हें खतरे का अहसास हुआ और वे भागने लगे लेकिन सभी पकड़े गए। जब ​​हमने जांच की तो प्रतिबंधित पदार्थ बरामद हुए।’’ उन्होंने बताया कि जिन दो छात्रों के पास से प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किए गए, उनके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा सभी छात्रों को सलाह दी गई। उन्होंने बताया, ‘‘बाकी छात्रों को उनके शिक्षकों के साथ वापस भेज दिया गया, लेकिन जिन दो छात्रों के पास से प्रतिबंधित सामग्री मिली थी, उनके माता-पिता को बुलाया गया और उनके साथ उन्हें भेजा गया।’’ (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

'बंटेंगे तो कटेंगे...', महाराष्ट्र में सीएम योगी की फोटो के साथ लगे बैनर; जानें क्या बोले मुख्तार अब्बास नकवी

CCTV: बेंगलुरु में ताश के पत्तों की तरह ढेर हुई बिल्डिंग, 20 लोग फंसे; एक मजदूर की हुई मौत

Latest India News