A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत से दुबई जाने वाला था विमान, अचानक निकलने लगा धुआं, इस एयरपोर्ट का मामला

भारत से दुबई जाने वाला था विमान, अचानक निकलने लगा धुआं, इस एयरपोर्ट का मामला

चेन्नई हवाई अड्डे से दुबई जा रहे विमान में से टेकऑफ से ठीक पहले अचानक धुआं निकलने लगा। घटना के बाद एयरपोर्ट पर काफी हंगामा हुआ है। आइए जानते हैं पूरी घटना के बारे में।

Smoke on Chennai to Dubai flight - India TV Hindi Image Source : INDIA TV दुबई जा रहे विमान से निकलने लगा धुआं।

तमिलनाडु के चेन्नई हवाई अड्डे पर मंगलवार की रात को एक बड़ा हाजसा होते-होते बचा। दरअसल, चेन्नई हवाई अड्डे से दुबई जा रहे विमान के टेकऑफ से ठीक पहले पंख वाले हिस्से में अचानक धुआं निकलने लगा। जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट में कुल 320 यात्री सवार होने वाले थे लेकिन इस घटना के बाद उनमें हड़कंप मच गया। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में।

कैसे हुआ हादसा?

चेन्नई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे एमिरेट्स की फ्लाइट मंगलवार को रात 9.50 बजे दुबई के लिए उड़ान भरने वाली थी। जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट में 320 यात्री सवार होने का इंतजार कर रहे थे। यात्रियों के चढ़ने से पहले विमान में ईंधन भरा गया। तभी इंजन में ओवरफिलिंग के कारण अचानक से धुंआ निकलने लगा। यह देख स्टाफ घबरा गया।

किस कारण निकला धुआं?

हादसे की खबर मिलने के बाद एयरपोर्ट फायर स्टेशन पहुंचे फायरकर्मी धुआं बुझाने में जुटे रहे। जांच में सामने आया है कि विमान से धुआं अधिक ईंधन भरने के कारण गर्मी के कारण हुआ। इसके बाद दमकलकर्मियों ने तुरंत वहां पहुंचकर आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। घटना के कारण फ्लाइट में जाने वाले सभी यात्रियों को वेटिंग रूम में रखा गया।

कब उड़ान भरेगा विमान?

विमान में ईंधन भरने के दौरान धुआं निकलने की घटना से चेन्नई एयरपोर्ट पर काफी हंगामा हुआ है। दमकलकर्मियों ने धुआं पूरी तरह साफ कर दिया है। हालांकि,  क्या विमान को कोई नुकसान हुआ था? क्या विमान उड़ान भरने के लिए तैयार है? अधिकारी फिलहाल इस बात की जांच कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया है कि दुबई जाने वाली उड़ान में देरी होगी क्योंकि निरीक्षण के बाद उसे उड़ान भरनी होगी।

ये भी पढ़ें- 3 दिन की अमेरिका यात्रा पूरी कर दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी, बीजेपी नेताओं ने किया स्वागत

'मंगल पांडे और चर्बी वाले कारतूस...', तिरूपति लड्डू विवाद पर ये क्या बोल गए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद? कर दी ये मांग-VIDEO

Latest India News