A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी को लेकर सैम पित्रोदा का आया बयान, बोले- वह 'पप्पू' नहीं, उच्च शिक्षित हैं; जानें और क्या कहा

राहुल गांधी को लेकर सैम पित्रोदा का आया बयान, बोले- वह 'पप्पू' नहीं, उच्च शिक्षित हैं; जानें और क्या कहा

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि उनका नजरिया बीजेपी के नजरिए के विपरीत है और वह 'पप्पू' नहीं हैं। वह किसी भी विषय पर गहरी सोच रखने वाले रणनीतिकार हैं।

सैम पित्रोदा - India TV Hindi Image Source : PTI सैम पित्रोदा

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं। इस बीच, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने एक बार फिर राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। उन्होंने टेक्सास में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी का नजरिया बीजेपी के नजरिए के विपरीत है और वह 'पप्पू' नहीं हैं।

सैम पित्रोदा ने कहा, "राहुल गांधी का एजेंडा कुछ बड़े मुद्दों को संबोधित करना है। उनके पास ऐसा विजन है, जो बीजेपी द्वारा करोड़ों रुपये खर्च करके प्रचारित किए जाने से विपरित है। मुझे बताना होगा आप वह 'पप्पू' नहीं हैं, वह उच्च शिक्षित हैं, वह किसी भी विषय पर गहरी सोच रखने वाले रणनीतिकार हैं।"

"राहुल गांधी का एजेंडा अलग है"

पित्रोदा ने कहा, "बीजेपी उनके बारे में बीते दस सालों से जो कह रही है, उसके बजाए मुझे राहुल पर पूरा भरोसा है। भारत को जुमले की नहीं, बल्कि मॉर्डन सोच और युवा नेताओं की जरूरत है।" पित्रोदा ने कहा, "राहुल गांधी का एजेंडा अलग है, जो उस चीज पर अधिक केंद्रित है, जिसे हम लंबे समय से संबोधित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ठीक से संबोधित नहीं कर पाए हैं और वह है समावेशिता, विविधता का जश्न मनाना।" पित्रोदा ने स्पष्ट किया कि लोकतंत्र इतना सरल नहीं है और इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता।

बता दें कि राहुल गांधी अमेरिका के तीन दिनों के दौरे पर हैं। उन्होंने अपनी अमेरिकी यात्रा के पहले दिन 8 सितंबर को डलास में यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास के छात्रों और शिक्षाविदों से बातचीत की। इसी से जुड़े एक कार्यक्रम में सैम पित्रोदा ने भारत को लेकर राहुल गांधी के विजन पर बात की।

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी को बीजेपी के इस नेता की सलाह, "ऐसे किसी भी मुद्दे पर मत बोलिए, जिससे देश को खतरा हो"

होटल के कमरे में 20 दिनों से बंद थी छात्रा, पुलिस ने किया रेस्क्यू; आरोपी गिरफ्तार

Latest India News