A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rajnath Singh: बुनियादी ढांचे में बदलाव से तेजी से होगी लेह लद्दाख की तरक्की, बोले राजनाथ सिंह

Rajnath Singh: बुनियादी ढांचे में बदलाव से तेजी से होगी लेह लद्दाख की तरक्की, बोले राजनाथ सिंह

Rajnath Singh: रक्षमंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। उनके इस दौर पर पड़ोसी देशों की भी नजर है। इसी बीच उन्होंने लेह—लद्दाख की तरक्की की बात कही। उन्होंने आज श्योक सेतु सहित 75 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

Rajnath Singh- India TV Hindi Image Source : ANI Rajnath Singh

लद्दाख: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर गए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने आज शुक्रवार को लेह में श्योक सेतु सहित 75 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख में परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरा संबोधन में कहा कि 'एकसाथ इतनी बड़ी संख्या में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन होना अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। ये सभी निर्माण कार्य नए भारत को प्रकृति के रास्ते पर तेजी से आगे ले जाने में बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे, ऐसा मेरा पक्का विश्वास है।' 

देश नई सोच के साथ बढ़ रहा है आगे: राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरा पक्का विश्वास है कि देश जब एक नई ऊर्जा, नई सोच और उत्साह के साथ नई यात्रा शुरू कर रहा है तो निश्चित यह दुनिया में अपना एक नया स्थान प्राप्त करके रहेगा। इसमें BRO की बहुत बड़ी भूमिका होने वाली है।

राजनाथ सिंह ने शौर्य दिवस पर ये दिया था बयान 

इससे पहले कल शौर्य दिवस पर उन्होंने अपने बयान में कहा कि देश ने पीएम मोदी के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में बड़ी प्रगति की है। कश्मीर से लद्दाख तक प्रगति नई रफ्तार से आगे बढ़ रही है। यह प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है। हालांकि मैं यहां कहना चाहूंगा कि अभी तो हमने इस इलाके के डेवलपमेंट का आधार प्रकट किया है। अभी तो हमने उत्तर दिशा की ओर चलना प्रारंभ कर दिया है। हमारी यात्रा तो तब पूरी होगी जब हम 22 फरवरी 1949 को भारतीय संसद में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव को अमल में लाएंगे और उसके अनुरूप हम अपने बाकी बचे हिस्से जैसे  गिलगित, बलूचिस्तान (बाल्टिस्तान) और पाकिस्तान तक पहुंचें। भारत की विकास यात्रा तभी पूरी होगी।

Latest India News