A
Hindi News भारत राष्ट्रीय न्यूज चैनल्स की सबसे बड़ी संस्था NBDA के अध्यक्ष चुने गए रजत शर्मा

न्यूज चैनल्स की सबसे बड़ी संस्था NBDA के अध्यक्ष चुने गए रजत शर्मा

रजत शर्मा को न्यूज चैनलों की सबसे बड़ी संस्था NBDA का अध्यक्ष चुना गया है। गौरतलब है कि रजत शर्मा इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ हैं।

Rajat Sharma - India TV Hindi Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा को न्यूज चैनल्स की सबसे बड़ी संस्था NBDA का अध्यक्ष चुना गया है। एनबीडीए (द न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन) भारत में समाचार प्रसारकों का सबसे बड़ा संगठन है, जिसमें लगभग सभी प्रमुख समाचार नेटवर्क शामिल हैं। 

सर्वसम्मति से चुनाव हुआ

आज आयोजित एनबीडीए की बोर्ड बैठक के दौरान सर्वसम्मति से चुनाव हुआ। आज बैठक में आज तक, टीवी टुडे, नेटवर्क टीवी 18, ज़ी न्यूज़, एनडीटीवी, सन टीवी, न्यूज़ 24, ईटीवी और मातृभूमि उपस्थित रहे।

रजत शर्मा ने क्या कहा?

एनबीडीए को संबोधित करते हुए, रजत शर्मा ने आज समाचार प्रसारकों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, 'समाचार प्रसारण उद्योग को बदनाम करने का एक केंद्रित प्रयास किया जा रहा है। समाचार प्रसारकों पर लगातार हमला करने के लिए डिजिटल मीडिया के एक वर्ग का दुरुपयोग किया जा रहा है। हमें इस खतरे से लड़ने के लिए मिलकर काम करना होगा।'

रजत शर्मा ने समाचार उद्योग में आने वाले दबावों पर जोर देते हुए कहा, 'हमारे संपादकों, एंकरों और पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है। वे जबरदस्त दबाव में काम कर रहे हैं क्योंकि उनकी विश्वसनीयता को लगातार खतरे में डालने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाया गया है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि यह सुनिश्चित करें कि उन्हें निष्पक्ष समाचार देने के लिए एक निडर माहौल मिले।'

Latest India News