A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rajat Sharma's Blog : कोकेन का कनेक्शन क्या कहता है?

Rajat Sharma's Blog : कोकेन का कनेक्शन क्या कहता है?

कांग्रेस सिर्फ ये कहकर पीछा नहीं छुड़ा सकती कि तुषार गोयल को तो दो साल पहले पार्टी से निकाल दिया था। हरियाणा में वोटिंग से दो दिन पहले तुषार गोयल का पकड़ा जाना, दीपेन्द्र हुड्डा के साथ उसकी तस्वीरें और उसके मोबाइल में दीपेन्द्र हुड्डा का नंबर मिलना, कांग्रेस को नुकसान पहुंचा सकता है।

इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।

हरियाणा में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ी। दिल्ली में पकड़ी गई 5600 करोड़ रुपए की ड्रग्स के केस में जिस ड्रग कारोबारी तुषार गोयल को पुलिस ने पकड़ा है, उसका कनेक्शन कांग्रेस से निकला। पुलिस ने बुधवार को दिल्ली में पांच सौ किलो से ज्यादा कोकेन बरामद की थी। तुषार गोयल को  राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस के RTI सेल का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। जो कोकेन तुषार गोयल की निशानदेही पर बरामद किया गया, वो पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और दूसरे राज्यों में सप्लाई किया जाना था। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इतनी भारी मात्रा में इंटरनेशनल क्वालिटी की कोकेन तुषार गोयल ने किन-किन देशों से मंगवाई, ड्रग्स किस रूट से दिल्ली तक पहुंचा, इस रेकेट में और कौन-कौन लोग शामिल हैं ।पुलिस सारी कड़ियां जोड़ने में लगी है। पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन चूंकि तुषार गोयल का कनेक्शन कांग्रेस से जुड़ा था, इसलिए बीजेपी ने इसको लेकर राहुल गांधी से सवाल पूछे। सुधांशु त्रिवेदी ने  तुषार गोयल की कांग्रेस के नेताओं दीपेंदर हुड्डा, के.सी.वेणुगोपाल के साथ खिंची तस्वीरें जारी की। ये भी दावा किया कि तुषार गोयल के फोन से कांग्रेस के सांसद दीपेन्द्र हुड्डा का मोबाइल नंबर भी मिला है। दीपेन्द्र हुड्डा के साथ उसकी बहुत सारी पिक्चर्स भी हैं। सुधांशु त्रिवेदी ने पूछा कि अब कांग्रेस बताए कि ये रिश्ता क्या कहलाता है। 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि नेताओं के साथ फोटो तो कोई भी खिंचवा लेता है, नेता सबका बैकग्राउंड थोड़े चेक करते हैं? भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आरोपी की फोटो तो बीजेपी के नेता अनिल जैन के साथ भी है, उस पर बीजेपी क्या कहेगी?  दिल्ली में 5600 करोड़ रु. की ड्रग्स का पकड़ा जाना एक गंभीर मसला है । इसके सप्लायर का कांग्रेस से कनेक्शन मिलना और भी गंभीर बात है। कांग्रेस के नेताओं ने माना कि ड्रग सप्लायर तुषार गोयल 20 साल तक कांग्रेस में रहा, पर ड्रग्स का ये मामला वाकई में बहुत बड़ा है। जाहिर है New Year के मौके पर होने वाली पार्टियों के लिए सप्लाई मंगाई गई होगी पर इस मामले में राहुल गांधी की प्रतिक्रिया ने। राहुल गांधी ने ड्रग्स का मुद्दा उठाया, लेकिन ड्रग्स के मुद्दे को अडानी से जोड़ा। ये भी कहा कि अडानी के पोर्ट्स से देश में ड्रग्स की सप्लाई हो रही है, नरेन्द्र मोदी कुछ नहीं करते, लेकिन दिल्ली में 5600 करोड़ रु. की ड्रग्स मिलने का जिक्र तक नहीं किया। अपने करीबी के.सी. वेणुगोपाल की ड्रग्स सप्लायर के साथ तस्वीरों का जवाब भी नहीं दिया। तुषार गोयल के दो साल पहले तक के कांग्रेस कनेक्शन पर भी कोई सफाई नहीं दी। ये बातें शक पैदा करती हैं।  राहुल गांधी या तो ड्रग्स का जिक्र ही ना करते और अगर किया था तो जो आरोप लगे हैं, उनका जवाब देते। अब बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि राहुल गांधी अपनी पार्टी के नेता तुषार गोयल से ही पूछ लेते कि वो किस रास्ते से पांच सौ किलो ड्रग दिल्ली तक लाया। 

कांग्रेस सिर्फ ये कहकर पीछा नहीं छुड़ा सकती कि तुषार गोयल को तो दो साल पहले पार्टी से निकाल दिया था। हरियाणा में वोटिंग से दो दिन पहले तुषार गोयल का पकड़ा जाना, दीपेन्द्र हुड्डा के साथ उसकी तस्वीरें और उसके मोबाइल में दीपेन्द्र हुड्डा का नंबर मिलना, कांग्रेस को नुकसान पहुंचा सकता है। कांग्रेस की ये सफाई किसी काम की नहीं है कि बीजेपी ने हरियाणा चुनाव को प्रभावित करने के लिए ये मामला उठाया। अगर कांग्रेस को बीजेपी के किसी नेता का ऐसा कनेक्शन मिल जाता तो वो भी इतना ही शोर मचाती। अगर उसे बीजेपी नेताओं की ऐसी तस्वीरें मिल जाती, तो वो भी उन्हें हवा में लहराती। आजकल तो छोटी-छोटी बातें चुनाव में बड़ा मुद्दा बन जाती हैं। लेकिन 5600 करोड़ की ड्रग्स की सप्लाई, 500 किलो कोकेन बहुत बड़ा मुद्दा है। इसे सिर्फ हरियाणा चुनाव से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। इस मामले की गूंज कई दिन तक सुनाई देगी। (रजत शर्मा)

देखें: ‘आज की बात, रजत शर्मा के साथ’ 03 अक्टूबर, 2024 का पूरा एपिसोड

 

Latest India News