A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rain Updates: गुरुग्राम की फैक्ट्री में बारिश का पानी भरने से लीक हुई अमोनिया गैस

Rain Updates: गुरुग्राम की फैक्ट्री में बारिश का पानी भरने से लीक हुई अमोनिया गैस

भारी बारिश के कारण दिल्ली में कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। कई जगहों पर दीवार गिरने और पेड़ गिरने की घटना भी सामने आई है। भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए दिल्ली में सारे स्कूल बंद हैं।

Delhi Rain- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में सड़कों पर भरा पानी

दिल्ली में बुधवार शाम भारी बारिश के चलते शहर के बड़े हिस्से जलमग्न हो गए। गाजीपुर में 22 वर्षीय एक महिला और उसका बच्चा डूब गया। कई इलाकों में यातायात जाम हो गया और सड़कें नदियों जैसी दिखने लगीं, जिससे लोग जहां-तहां फंस गए। मूसलाधार बारिश के कारण मौसम विभाग ने राष्ट्रीय बाढ़ दिशानिर्देश बुलेटिन में दिल्ली को ‘चिंता वाले क्षेत्रों’ की सूची में शामिल किया। विभाग ने लोगों को घरों के अंदर ही रहने, खिड़कियों और दरवाजों को सुरक्षित रखने तथा अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने घोषणा की कि भारी बारिश के कारण शहर में गुरुवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों में मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

 

Latest India News

Live updates : Rain Live Updates

  • 4:43 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुरुग्राम की फैक्ट्री में बारिश का पानी भरने से लीक हुई अमोनिया गैस

    गुरुग्राम के कादीपुर इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्ट्री से अमोनिया गैस के लीकेज की खबर आ रही है। कपड़ों को रंग करने वाली इस फैक्ट्री में बारिश का पानी भरने से लीकेज हुआ है। लीकेज के समय फैक्ट्री बंद थी। सूचना मिलते ही NDRF, दमकल विभाग और सिविल डिफेंस टीम मौके पर पहुंच गई है।

  • 7:58 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    महाराष्ट्र में ग्रामीण जरूरी सामान के लिए तैर कर नदी पार करने को मजबूर

    महाराष्ट्र के नासिक जिले में तालुका सुरगना के खिरपाडा गांव के लोग जरूरी सामान के लिए तैर कर नदी पार करने के लिए मजबूर हैं। यहां नदी पर पुल नहीं होने के कारण लोगों को कई तरह की समस्याएं हो रही हैं। लोग जान पर खेलकर जरूरी सामान लेने जा रहे हैं। नदी का पानी उफान पर है।

  • 7:04 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    रुड़की में मकान की छत गिरने से दो बच्चों की मौत

    रुड़की के भोरी डेरा में एक मकान की छत गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई और नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है घायलों का हाल-चाल जानने के लिए हरिद्वार के जिला अधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे। डीएम एसएसपी के अनुसार प्रशासन और पुलिस की पहली कोशिश घटना में दबे लोगों को सकुशल बचाना है। इसके बाद मुआवजे का ऐलान किया जाएगा। अधिकारी के अनुसार घर काफी पुराना था और जर्जर हालत में था।

  • 6:58 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    पांच अगस्त तक बारिश का अनुमान

    मौसम विभाग ने दिल्ली में पांच अगस्त तक बारिश का अनुमान जताया है। दो अगस्त तक तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।1 अगस्त को दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गोवा और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

  • 6:51 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    नाले में डूबने से मां-बेटे की मौत

    गाजीपुर पुलिस के अनुसार, तनुजा और उनका तीन वर्षीय बेटा प्रियांश साप्ताहिक बाजार से घरेलू सामान खरीदने के लिए निकले थे कि तभी जलभराव के कारण वे नाले में फिसल गए और डूब गए। यह घटना खोड़ा कॉलोनी इलाके के पास हुई, जहां सड़क किनारे नाले का निर्माण चल रहा था। भारी बारिश के कारण उत्तरी दिल्ली के सब्ज़ी मंडी इलाके में रॉबिन सिनेमा के पास एक मकान ढह गया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के वसंत कुंज में एक अन्य घटना में दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई।

  • 6:44 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    गुरुग्राम में करंट लगने से तीन लोगों की मौत

    गुरुग्राम में इफको चौक मेट्रो स्टेशन के पास करंट लगने से  तीन लोगों की मौत हो गई। यहां जल भराव के कारण पेड़ गिर गया और इस वजह से बिजली की तार टूट गई। तार पानी में गिरने से करंट फैला और तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों मृतकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। यह हादसा रात तकरीबन 10:00 बजे के आसपास हुआ।

     

  • 6:41 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    दिल्ली में जलभराव से यातायात प्रभावित

    दिल्ली में जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ है। बारिश पिछले कुछ घंटों से रुकी हुई है, लेकिन सड़कों पर अभी भी पानी भरा हुआ है। इससे गाड़ियां काफी धीमी गति से आगे बढ़ रही हैं।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    दरियागंज में दीवार गिरी

    भारी बारिश के कारण दिल्ली के दरियागंज में एक निजी स्कूल की दीवार गिर गई। इससे पास खड़ी कार को नुकसान हुआ है।