A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रिमझिम बारिश या उमस भरी गर्मी... जानिए दिल्ली, राजस्थान और बिहार समेत इन राज्यों के मौसम का हाल

रिमझिम बारिश या उमस भरी गर्मी... जानिए दिल्ली, राजस्थान और बिहार समेत इन राज्यों के मौसम का हाल

देश के अधिकतर राज्यों में बारिश हो रही है। बारिश के बीच लोग उमस भरी गर्मी से भी परेशान हैं। मौसम विभाग ने बताया कि किन राज्यों में बारिश होगी? इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

दिल्ली में बारिश का अलर्ट - India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में बारिश का अलर्ट

देशभर में मानसून छा गया है। देश के लगभग हर हिस्से में बारिश हो रही है। बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी है। उत्तर प्रदेश और असम समेत कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इस बीच मौमस विभाग ने राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली के लोगों को उमस से मिली राहत

दिल्ली के कई हिस्सों में रविवार को बारिश हुई। लोगों को लंबे समय से चली आ रही उमस से राहत मिली है। स्थानीय मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली और एनसीआर में अगले 5-6 दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

 

दिल्ली-एनसीआर में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

राजस्थान के इन जिलों में हुई जमकर बारिश

रविवार को राजस्थान के जयपुर, झालावाड़ व भरतपुर जिले में कई जगह भारी बारिश हुई। राजस्थान में सबसे अधिक बारिश झालावाड़ के गंगधार में 87 मिलीमीटर हुई है। इसके बाद जयपुर के मौजमाबाद में 86 मिलीमीटर, भरतपुर के डीग में 66 मिलीमीटर बारिश हुई है। स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान के कई जिलों में अगले दो दिन तक बारिश का दौर चलता रहेगा।

बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार के कई जिलों में गरज के साथ जमकर बारिश हो रही है। कई जिलों में बारिश के बीच आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों की जान जा चुकी है। पटना मौसम विभाग ने बताया कि सुपौल, अररिया, किशनगंज और पश्चिम चंपारण में भारी बारिश के आसार है। बिहार के 26 जिलों में आसमानी बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

Latest India News