A
Hindi News भारत राष्ट्रीय काउंटिंग के बीच राहुल गांधी ने किया ट्वीट, 'जय हिंद' भी लिखा

काउंटिंग के बीच राहुल गांधी ने किया ट्वीट, 'जय हिंद' भी लिखा

जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। कांग्रेस पार्टी शुरुआती रुझानों में हरियाणा और कांग्रेस दोनों राज्यों में सरकार बनाती दिख रही है।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए राहुल गांधी ने भारतीय वायुसेना के प्रति सम्मान व्यक्त किया और पोस्ट के अंत में जय हिंद भी लिखा। राहुल गांधी ने लिखा "वायुसेना दिवस पर भारतीय वायुसेना के वीर जवानों और वीरांगनाओं को मेरा हार्दिक सम्मान। आपका अटूट समर्पण हमारे आसमान को सुरक्षित और हमारे हौसलों को ऊंचा रखता है। हम आपकी निस्वार्थ सेवा और बलिदान के हमेशा ऋणी रहेंगे। जय हिंद"

हरियाणा और जम्मू कश्मीर दोनों राज्यों में शुरुआती रुज्ञानों में कांग्रेस पार्टी सरकार बनाती दिख रही है। हरियाणा में कांग्रेस अपने दम पर सरकार बना सकती है। वहीं, जम्मू कश्मीर में उसे नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ अन्य क्षेत्रीय दलों का समर्थन मिल सकता है।

दो दिन पहले ही वायुसेना ने दिखाई थी ताकत

भारतीय वायुसेना ने दो दिन पहले ही चेन्नई में एयर शो के दौरान अपनी ताकत दिखाई थी। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के विमानों ने आसमान में अपनी वायुशक्ति और युद्ध-कौशल का प्रदर्शन करते हुए रविवार को दर्शकों को रोमांच से भर दिया था। लोग रविवार को उमस के बावजूद हजारों की संख्या में यहां पहुंचे और राफेल सहित भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों का रणकौशल का भरपूर आनंद उठाया। लड़ाकू विमानों के रोमांचकारी प्रदर्शन का नजारा देखने के लिए दर्शक सुबह 11 बजे से ही मरीना बीच पर एकत्र होने लगे थे, जिनमें से कई ने खुद को चिलचिलाती धूप से बचाने के लिए अपने हाथों में छाते ले रखे थे। प्रदर्शन की शुरुआत भारतीय वायुसेना के विशेष गरुड़ बल के कमांडो के उस साहसिक कौशल के प्रदर्शन के साथ हुई, जिसमें उन्होंने बंधक को मुक्त कराने का एक मॉक अभियान प्रदर्शित किया।

92वें भारतीय वायुसेना दिवस समारोह में अद्भुत नजारा

लाइटहाउस और चेन्नई बंदरगाह के बीच मरीना पर आयोजित 92वें भारतीय वायुसेना दिवस समारोह में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अमरप्रीत सिंह, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन, राज्य के विभिन्न मंत्री, चेन्नई की महापौर आर.प्रिया और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। साफ आसमान के कारण भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा किए गए लोमहर्षक हवाई शो का बेहतरीन नजारा देखने को मिला। रेतीले समुद्र तट पर एकत्र हुए लोगों ने दोपहर एक बजे शो के अंत में भारतीय वायुसेना के विमानों से हवाई फोटोग्राफी के लिए अपने छाते दिखाए। हवाई प्रदर्शन में लगभग 72 विमानों ने भाग लिया, जिसे 'लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में दर्ज किया जाएगा। सुपरसोनिक लड़ाकू विमान राफेल समेत करीब 50 लड़ाकू विमानों ने एक साथ मिलकर आसमान में विभिन्न रंगों की चमक बिखेरी। डकोटा और हार्वर्ड, तेजस, एसयू-30 और सारंग ने भी हवाई सलामी में हिस्सा लिया। सुखोई एसयू-30 ने भी अपने करतब दिखाए। देश का गौरव और स्वदेश निर्मित अत्याधुनिक तेजस एवं हेलीकॉप्टर प्रचंड ने भी 21 साल के अंतराल के बाद चेन्नई में आयोजित हवाई प्रदर्शन में भाग लिया।

Latest India News