A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी ने मिथुन को भेजा बेहद खास गिफ्ट, लोकसभा चुनाव के दौरान कटवाए थे दाढ़ी और बाल

राहुल गांधी ने मिथुन को भेजा बेहद खास गिफ्ट, लोकसभा चुनाव के दौरान कटवाए थे दाढ़ी और बाल

राहुल गांधी जब मिथुन की दुकान में बाल और दाढ़ी कटवाने के लिए पहुंचे थे, तो उन्होंने उससे कमाई के बारे में पूछा था। राहुल ने इस दौरान मिथुन के साथ फोटो भी खिंचवाई थी।

rahul gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO चुनाव प्रचार के दौरान रायबरेली में राहुल ने मिथुन से दाढ़ी और बाल कटवाए थे।

रायबरेली में मिथुन (नाई) सैलून चलाते हैं। परिवार में चार भाई-तीन बहन और माता-पिता हैं। मिथुन का कहना है कि एक वक्त था, जब उनके सैलून पर सीमित कस्टमर ही आते थे, लेकिन अब तीन गुना ज्यादा कस्टमर आते हैं। यह सब राहुल गांधी की वजह से हुआ है। दरअसल, रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान मिथुन के सैलून में दाढ़ी और बाल कटवाए थे।

मिथुन को राहुल गांधी से क्या तोहफा मिला?

अब राहुल गांधी ने मिथुन के लिए खास तोहफा भी भेजा है। इसमें एक शैंपू चेयर, दो हेयर कटिंग चेयर व एक इनवर्टर बैटरी शामिल है। राहुल की ओर से मिले इन खास गिफ्ट से मिथुन खुश हैं। मिथुन ने कहा, अब तक हम सैलून में बैठे हैं, नहीं तो पहले इस समय घर चले जाते थे। जब से राहुल गांधी हमारी सैलून की दुकान में बाल और दाढ़ी कटवा कर गए हैं, तब से काम में काफी बढ़ोतरी हुई है, करीब तीन गुना काम बढ़ गया है।

2021 में खोला था सैलून

राहुल गांधी हमारे छोटे से सैलून में आएंगे, हमने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी। उनके आने से हमें बहुत खुशी हुई थी। हालांकि, उनके आने से ऐसा लगा कि मैं सपना देख रहा हूं, लेकिन वह हकीकत था। मेरे जीवन में यह पाल खास बन चुका है और जिंदगी भर हमारे लिए यह खुशी का पल रहेगा।

मिथुन के परिवार में चार भाई-तीन बहन और मां-पिता हैं। मिथुन ने लालगंज में सैलून साल 2021 में शुरू किया था। इसके बाद वह सैलून को बृजेंद्र नगर लेकर आया था।

जब राहुल ने पूछा- कितना कमाते हो?

बता दें कि राहुल गांधी जब मिथुन की दुकान में बाल और दाढ़ी कटवाने के लिए पहुंचे थे, तो उन्होंने उनसे पूछा था, आप सबके बाल काटते हैं तो आपके बाल कौन काटता है। इस पर मिथुन ने जवाब दिया था कि मेरे यहां काम करने वाले दूसरे लोग मेरा बाल काटते हैं। राहुल ने मिथुन से उनके काम के बारे में पूछा था, दिन में कितना पैसा कमाते हो। इस पर मिथुन ने जवाब दिया था, रोजाना 400 से 500 रुपये की कमाई हो जाती है। सुबह 7 बजे रात के 8 बजे तक दुकान चलती है। राहुल ने इस दौरान मिथुन के साथ फोटो भी खिंचवाई थी।

Latest India News