A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Punjab News: पंजाब के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु गिरफ्तार, कांग्रेस ने बताया प्रतिशोध की राजनीति

Punjab News: पंजाब के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु गिरफ्तार, कांग्रेस ने बताया प्रतिशोध की राजनीति

Punjab News: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को खाद्यान्न की ढुलाई के लिए ठेका देने में कथित अनियमितताओं को लेकर गिरफ्तार कर लिया।

Punjab Congress leader Bharat Bhushan Ashu(File Photo)- India TV Hindi Image Source : ANI Punjab Congress leader Bharat Bhushan Ashu(File Photo)

Highlights

  • विजिलेंस ब्यूरो ने भारत भूषण आशु लुधियाना से गिरफ्तार किया: अधिकारी
  • आशु पिछली सरकार के दूसरे मंत्री हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है

Punjab News: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने कांग्रेस(Congress) नेता और पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को खाद्यान्न की ढुलाई के लिए ठेका देने में कथित अनियमितताओं को लेकर सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले आशु और पंजाब कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता मोहाली में विजिलेंस ब्यूरो(Vigilance Bureau) के कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने विजिलेंस ब्यूरो से कहा था कि वह उनमें किसी को भी हिरासत में ले सकता है क्योंकि वे पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार द्वारा उनपर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों से तंग आ चुके हैं। 

आशु दूसरे मंत्री, जिनको किया गया गिरफ्तार

कांग्रेस की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष आशु राज्य की पिछली सरकार के दूसरे मंत्री हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। जून में पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता साधु सिंह धर्मसोत को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि विजिलेंस ने आशु को लुधियाना से उस समय गिरफ्तार किया जब वह नाई की दुकान पर थे। 

पहले जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ''वाहनों के जाली पंजीकरण संख्या पर ढलाई टेंडर आवंटित करने के मामले में शुक्रवार को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।” उसमें कहा गया था कि जांच जारी है और खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के कई अधिकारी जांच के दायरे में हैं। 

इन-इन मंत्रियों ने किया प्रदर्शन

सोमवार को पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग समेत कांग्रेस के नेताओं ने मोहाली में विजिलेंस ब्यूरो के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में जिन विवादों में घिरी है, उनसे ध्यान हटाने के लिए वह पंजाब में प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। आशु और वडिंग के अलावा, पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और राणा गुरजीत सिंह भी विरोध प्रदर्शन में मौजूद थे।

Latest India News