A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोवा की सड़कों पर गड्ढे मिले तो नप गए 100 से ज्यादा ठेकेदार, सरकार ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

गोवा की सड़कों पर गड्ढे मिले तो नप गए 100 से ज्यादा ठेकेदार, सरकार ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

गोवा की सड़कों पर गड्ढे मिलने पर ठेकेदारों की आफत आ गई है। सरकार ने 100 से ज्यादा ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और कहा है कि अगर सड़क पर गड्ढे की वजह से कोई हादसा हुआ तो इसके लिए सरकारी इंजीनियर जिम्मेदार होंगे।

Potholes on Goa roads- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC 100 से ज्यादा कॉन्ट्रैक्टर्स को कारण बताओ नोटिस जारी

पणजी: गोवा सरकार ने बुधवार को 100 से अधिक ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और कहा है कि तटीय राज्य में सड़कों पर गड्ढों के कारण किसी भी दुर्घटना के लिए सरकारी इंजीनियरों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) संभालने वाले मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संवाददाताओं से कहा कि गणेश चतुर्थी त्योहार तक राज्य की सड़कें गड्ढा मुक्त हो जाएंगी। बता दें कि गोवा के सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक गणेश चतुर्थी अगले महीने मनाई जाएगी।

सीएम सावंत ने की बैठक

सावंत ने राज्य में सड़क की स्थिति का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम ने कहा कि उन्होंने पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगर सड़क पर गड्ढे के कारण कोई दुर्घटना होती है, तो संबंधित इंजीनियर को जिम्मेदार ठहराया जाएगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इंजीनियरों और 100 से अधिक सड़क ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सड़क ठेकेदारों को प्राथमिकता के आधार पर गड्ढों को भरना होगा। उन्होंने कहा कि इन गड्ढों को भरने के लिए राज्य सरकार पर कोई अतिरिक्त वित्तीय बोझ नहीं पड़ेगा। सीएम ने कहा, सभी ठेकेदारों को अक्टूबर के बाद अतिरिक्त पैसे दिए बिना सड़कों को फिर से बनाने के लिए कहा जाएगा।

उन्होंने कहा, 'सिस्टम को जवाबदेह होना होगा' और यही कारण है कि राज्य सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए कई कड़े कदम उठा रही है। (इनपुट: PTI)

Latest India News