A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, जानें क्या लिखा

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, जानें क्या लिखा

पीएम मोदी ने स्वतंत्रा दिवस के मौके पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए लिखा "सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!"

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने सभी देशवासियों  को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा "सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!" पीएम मोदी ने हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में शुभकामनाएं दी हैं।

इस खास मौके पर पीएम मोदी 11वीं बार लाल किले पर ध्वजारोहण करेंगे। इस दौरान 6000 खास मेहमान मौजूद होंगे। दिल्ली में मौजूद खास मेहमानों और नेताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लाल किले के आसपास सभी सड़कों पर आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

ध्वजारोहण के बाद देश के नाम संबोधन देंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऐतिहासिक लाल किले से राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और देश के नाम संबोधन देंगे। आपको बता दें कि इस साल स्वतंत्रता दिवस की थीम 'विकसित भारत@2047' रखी गई है। केंद्र सरकार ने इस वर्ष लाल किले पर समारोह देखने के लिए 6,000 विशेष मेहमानों को आमंत्रित किया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को लाल किले पर सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर तिरंगा फहराएंगे। इसके बाद 7 बजकर 33 मिनट पर पीएम मोदी देश के नाम संबोधन देंगे। 

ये खास मेहमान होंगे मौजूद

अटल इनोवेशन मिशन और पीएम एसएचआरआई (राइजिंग इंडिया के लिए प्रधान मंत्री स्कूल) योजना से लाभान्वित छात्र, और 'मेरी माटी मेरा देश' के तहत मेरा युवा भारत (एमवाई भारत) और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक भाग लेंगे। मेहमानों में जनजातीय कारीगर/वन धन विकास सदस्य और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा वित्त पोषित जनजातीय उद्यमी भी शामिल हैं। इनके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लाभार्थी और किसान उत्पादक संगठनों के प्रतिनिधि भी लाल किले पर मौजूद होंगे।  मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा), सहायक नर्स मिडवाइफ (एएनएम) और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, निर्वाचित महिला प्रतिनिधि, संकल्प के लाभार्थी: महिला सशक्तिकरण केंद्र, लखपति दीदी, ड्रोन दीदी पहल, सखी केंद्र योजना, बाल कल्याण समिति और जिला बाल संरक्षण इकाइयों के कार्यकर्ता भी इस समारोह के गवाह बनेंगे। पेरिस ओलंपिक में शामिल खिलाड़ियों और आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम के प्रत्येक ब्लॉक से एक अतिथि, सीमा सड़क संगठन के कार्यकर्ता, प्रेरणा स्कूल कार्यक्रम के छात्र और प्राथमिकता क्षेत्र की योजनाओं में संतृप्ति हासिल करने वाली ग्राम पंचायतों के सरपंच भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-

PM Modi Speech LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला पहुंचे, थोड़ी देर में फहराएंगे तिरंगा

आज दिल्ली-नोएडा में बंद रहेंगी ये सड़कें, बाहर निकलने से पहले देख लें पूरी लिस्ट

Latest India News