A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 3 दिन की अमेरिका यात्रा पूरी कर दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी, बीजेपी नेताओं ने किया स्वागत

3 दिन की अमेरिका यात्रा पूरी कर दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी, बीजेपी नेताओं ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी तीन दिन की यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क में क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लिया था। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की थी।

दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी 3 दिवसीय अमेरिकी यात्रा समाप्त करने के बाद मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए। बीजेपी नेताओं ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया है। पीएम मोदी ने अपनी यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क में क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लिया था। इसके साथ ही पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र के फ्यूचर समिट में भाग लिया था। 

द्विपक्षीय बैठकों में पीएम मोदी ने लिया हिस्सा

अमेरिकी दौरे के दौरान पीएम मोदी ने दुनिया के शीर्ष नेताओं के साथ कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं थी। इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत कई अन्य प्रमुख नेता भी शामिल थे।

काफी सफल रही पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी अमेरिका की यात्रा को लेकर कहा कि ये काफी सफल रही। पीएम मोदी ने क्वाड शिखर सम्मेलन से लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित द्विपक्षीय बैठकों की श्रृंखला तक अपने कार्यक्रमों का एक संक्षिप्त वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है।

अमेरिका यात्रा का पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

पीएम मोदी ने भारतीय प्रवासियों के साथ अपने संबोधन, महत्वपूर्ण अमेरिकी व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत और संयुक्त राष्ट्र में भविष्य के शिखर सम्मेलन में अपने संबोधन के मुख्य अंश भी साझा किए हैं। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह एक सफल अमेरिकी यात्रा रही है। इसमें कई कार्यक्रमों को शामिल किया गया। 

बाइडेन के घर गए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, 'राष्ट्रपति जो बाइडेन उन्हें डेवेयर में अपने घर ले गए। उनका आत्मीयता और गर्मजोशी मेरे लिए दिल को छू लेने वाला क्षण था।' वीडियो में दोनों नेताओं को एक-दूसरे को गले लगाते और हाथ मिलाते हुए देखे गए।

Latest India News