A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी का पुणे दौरा हुआ रद्द, मेट्रो ट्रेन सहित कई परियोजनाओं का करने वाले थे उद्घाटन

PM मोदी का पुणे दौरा हुआ रद्द, मेट्रो ट्रेन सहित कई परियोजनाओं का करने वाले थे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुणे दौरा पर जाने वाले थे, लेकिन बारिश की वजह से उनका ये कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। महाराष्ट्र के कई हिस्से में हो रही भारी बारिश से बुरा हाल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

महाराष्ट्र के कई हिस्से में हो रही भारी बारिश से बुरा हाल है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुणे दौरा पर जाने वाले थे, लेकिन बारिश की वजह से उनका ये कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। पीएम मोदी आज पुणे पहुंचकर 22 हजार 900 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले थे, जिसमें मेट्रो ट्रेन के लोकार्पण सहित कई महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम का भूमिपूजन उनके हाथों होना था। 

पीएम मोदी पुणे जिले में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले थे, जिसमें सोलापुर हवाई अड्डे का उद्घाटन और परम रूद्र सुपरकंप्यूटर्स का लोकार्पण भी शामिल था। अब जब पीएम पुणे नहीं जा रहे हैं तो हो सकता है कि ये कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो, लेकिन इसे लेकर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का था कार्यक्रम 

पीएम मोदी आज पुणे में अदालत मेट्रो स्टेशन से पुणे के स्वारगेट तक चलने वाली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम भी था। इस मेट्रो खंड के उद्घाटन के साथ ही पुणे मेट्रो रेल परियोजना का पहला चरण पूरा हो जाएगा। जिला अदालत से स्वारगेट के बीच भूमिगत खंड की लागत लगभग 1,810 करोड़ रुपये है। इसके साथ भी पीएम मोदी को करीब 2,950 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाले पुणे मेट्रो चरण -1 के स्वारगेट-कटराज एक्सटेंशन की आधारशिला भी रखनी थी।

मेट्रो परियोजना को लेकर छठा पुणे दौरा होता

मेट्रो परियोजना को लेकर पीएम मोदी का यह छठा पुणे दौरा होने वाला था। नई मेट्रो लाइन की शुरुआत गुरुवार 26 सितंबर से शुरू होती। भविष्य में इस मेट्रो लाइन को और बढ़ाने का प्लान भी तैयार किया गया है, जिसमें दो और लाइन को जोड़ जाएगा। इसमें से एक PCMC से निगडी तक और दूसरा स्वारगेट से कटराज तक शामिल है।

ये भी पढ़ें- 

RSS चीफ मोहन भागवत बोले- हमने किसी को रिजेक्ट नहीं किया, सबकुछ स्वीकार किया है

अमेरिका में न्यूयॉर्क के बाद अब कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर पर हमला, 'हिंदुओं वापस जाओ' के लिखे नारे

Latest India News