A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'मां मुझे हाथ से गुड़ खिलाती थी', 74वें जन्मदिन पर हीराबा को याद कर भावुक हुए PM मोदी; देखें वीडियो

'मां मुझे हाथ से गुड़ खिलाती थी', 74वें जन्मदिन पर हीराबा को याद कर भावुक हुए PM मोदी; देखें वीडियो

भुवनेश्वर के जनता मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर साल अपने जन्मदिन के मौके पर वो अपनी मां का आशीर्वाद लेने उनके घर जाते थे, जहां उनकी मां उन्हें गुड़ खिलाती थीं। आज उनकी मां नहीं हैं, लेकिन इस बार एक आदिवासी मां ने उन्हें खीर खिलाई।

pm modi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 74वें जन्मदिन पर अपनी मां को याद कर भावुक हो गए। अपने जन्मदिन के मौके पर वह आज ओडिशा में थे जहां उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाभार्थी परिवार के घर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पीएम मोदी को खीर परोसी गई। जन्मदिन के मौके पर खीर खाते हुए पीएम मोदी ने अपनी मां को भी याद किया। पीएम मोदी ने ओडिशा में कहा, ''यहां आने से पहले मैं एक आदिवासी परिवार के गृह प्रवेश के कार्यक्रम में उनके घर में गया था। एक बहन ने मुझे खुशी से खीर भी खिलाई और जब मैं खीर खा रहा था, तब मुझे अपनी मां की याद आई।''

बर्थडे पर आदिवासी के घर में खाई खीर

पीएम ने आगे कहा, ''जब मेरी मां जीवित थी, तो मैं जन्मदिन पर हमेशा मां का आशीर्वाद लेने जाता था और मां मुझे हाथ से गुड़ खिलाती थी। मां तो नहीं है, लेकिन आज एक आदिवासी मां ने मुझे खीर खिलाकर जन्मदिन का आशीर्वाद दिया। ये अनुभव, ये एहसास मेरे पूरे जीवन की पूंजी है।'' बता दें कि पीएम मोदी की मां हीराबा का 30 दिसंबर 2022 को की सुबह निधन हो गया था।

पीएम मोदी ने जनसभा में किया जिक्र

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के जनता मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर साल अपने जन्मदिन के मौके पर वो अपनी मां का आशीर्वाद लेने उनके घर जाते थे, जहां उनकी मां उन्हें गुड़ खिलाती थीं। आज उनकी मां नहीं हैं, लेकिन इस बार एक आदिवासी मां ने उन्हें खीर खिलाई। पीएम मोदी जनता मैदान में लोगों को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी एक आदिवासी परिवार के घर गए, जहां उन्होंने पूरे परिवार का हालचाल पूछा। यहीं पर एक महिला ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर खीर खिलाई। पीएम मोदी ने जनसभा में इसी का जिक्र किया।

यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी को क्या कोविड काल में हुआ था कोरोना? मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने खोला राज

CM योगी ने मनाया PM मोदी का 74वां बर्थडे, काशी विश्वनाथ मंदिर में काटा 74 किलो लड्डू का केक

Latest India News