A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पेरिस ओलंपिक में मेडल जीताकर लौटे कोच, अब दिल्ली में घर पर बुलडोजर चलने का खतरा

पेरिस ओलंपिक में मेडल जीताकर लौटे कोच, अब दिल्ली में घर पर बुलडोजर चलने का खतरा

पेरिस ओलंपिक में भारत ने पिस्टल निशानेबाजी में दो पदक जीते हैं। हालांकि, ओलंपिक से वापस लौटते ही पिस्टल कोच समरेश जंग को घर खाली करने का नोटिस मिला है। दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके के उनके घर पर बुलडोजर चलने का खतरा है।

पिस्टल कोच समरेश जंग।- India TV Hindi Image Source : PTI पिस्टल कोच समरेश जंग।

ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसे के बाद से दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। अब दिल्ली के सिविल लाइंस के खैबर पास इलाके में सैकड़ों घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी हो रही है। हालांकि, बुलडोजर चलने के खतरे को लेकर इलाके के लोग विरोध भी कर रहे हैं। इस बीच जानकारी सामने आई है कि जिन घरों पर दिल्ली प्रशासन बुलडोजर चलाने की तैयारी में है उनमें से एक घर राष्ट्रीय पिस्टल कोच समरेश जंग का भी है। बता दें कि समरेश जंग हाल ही में पेरिस ओलंपिक 2024 से वापस दिल्ली लौटे हैं। 

घर खाली करने को 48 घंटे का समय

पेरिस ओलंपिक से वापस आने के कुछ ही घंटो बाद समरेश जंग को हैरान करने वाली खबर मिली की जिस घर में उनका परिवार करीब 75 साल से रह रहा था, वह एक अवैध निर्माण है। समरेश जंग को घर खाली करने के लिए सिर्फ 48 घंटे का समय दिया गया है। उन्होंने कहा है कि यह एक ऐसी संपत्ति थी जिस पर हम पिछले 75 वर्षों से रह रहे थे।

ओलंपिक में अभी-अभी दिलवाया है मेडल

पेरिस ओलंपिक 2024 में पिस्टल निशानेबाजों ने भारत के तीन पदक में से दो पदक जीते हैं जिसमें मनु भाकर ने व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने के बाद सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिश्रित टीम वर्ग में भी कांस्य पदक जीता। पूर्व निशानेबाज समरेश जंग ने राष्ट्रमंडल खेल 2006 और 2010 में सात स्वर्ण, पांच रजत और दो कांस्य पदक जीतने के बाद ‘गोल्डफिंगर’ उपनाम प्राप्त किया था। 

क्या बोले समरेश जंग?

पिस्टल कोच समरेश जंग ने पूरे मुद्दे पर कहा कि साल 1978 में जमीन और ढांचा को श्री सिंह को पट्टे पर दिया गया था। तब से उन्हें हम किराया दे रहे हैं। उन्हें पेरिस से घर पहुंचने के एक घंटे बाद ही इस बारे में पता चला। जंग ने कहा कि मैं कानून से ऊपर नहीं हूं और अगर कानून यही कहता है तो मैं घर खाली कर दूंगा। लेकिन दो दिन का नोटिस देना कोई तरीका नहीं है। कम से कम हमें घर खाली करने के लिए कुछ महीने तो दीजिए। उन्होंने बताया कि उनके पास दूसरा घर नहीं है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- दिल्ली: अब इस इलाके में सैकड़ों घरों पर बुलडोजर चलने का खतरा, विरोध कर रहे लोग पुलिस की हिरासत में

इलेक्टोरल बॉण्ड स्कीम की नहीं होगी SIT जांच, सुप्रीम कोर्ट ने ये कहते हुए खारिज कीं सभी याचिकाएं

Latest India News