A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यहां देखिए पाकिस्तान के आतंकी कैंपों की लिस्ट, घुसपैठ के लिए देता है लाखों रुपये

यहां देखिए पाकिस्तान के आतंकी कैंपों की लिस्ट, घुसपैठ के लिए देता है लाखों रुपये

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान अपने प्रशिक्षित आतंकवादियों, पूर्व एसएसजी, भाड़े के सैनिकों को भारत में घुसपैठ करवा रहा है। इसके साथ ही पाकिस्तान की सीमा में टेरर कैंप के बारे में भी बड़ी जानकारी सामने आई है।

पाकिस्तान ने फिर शुरू किए टेरर कैंप।- India TV Hindi Image Source : ANI/PTI पाकिस्तान ने फिर शुरू किए टेरर कैंप।

जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में हुए आतंकी हमलों से साफ हो गया है कि आतंकियों ने बड़ी संख्या में भारतीय सीमा में घुसपैठ की है। हाल ही में कठुआ में सेना के 5 जवानों की शहादत हुई। वहीं, बीते मंगलवार को एक कैप्टन समेत सेना के 4 जवान शहीद हो गए। अब एक टॉप सूत्र ने आतंकियों को पाकिस्तान से जुड़ी फंडिंग के बारे में बड़ी जानकारी साझा की है। इनमें पाकिस्तान के उन आतंकी कैंपों की लिस्ट भी है जो वह सीमा पर चलाता है।

कैसे ऑपरेट कर रहे हैं आतंकी?

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान अपने प्रशिक्षित आतंकवादियों, पूर्व एसएसजी, भाड़े के सैनिकों को हर समूह के लिए कम से कम 1 लाख रुपये के साथ भारत भेज रहा है। जानकारी के अनुसार, हताश हो चुका पाकिस्तान अपने आतंकियों को एम4 जैसा महंगा हथियार और कवच भेदने वाली गोलियां मुहैया करवा रहा है। घुसपैठ के दौरान उनकी मदद करने वाले गाइड को भी 10 से लेकर 50 हजार रुपये दिए जाते हैं। खबर ये भी है कि आतंकवादी सैमसंग का फोन और आई कॉम रेडियो सेट के जरिए Y SMS का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बाड़ और सुरंग की हो रही जांच 

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा या अन्य रूट का फायदा उठाया है। बीएसएफ सभी बाड़ और सुरंग की जांच कर रही है। आपको बता दें कि भारत में घुसपैठ करने वाले आतंकी भोजन के लिए OGW यानी आतंकियों को मददगारों को को 5-6 हजार रुपये भी देते हैं। 

वापस शुरू हुए टेरर कैंप

खबर है कि पाकिस्तान में इन आतंकवादियों को पाकिस्तानी सेना की मदद से ट्रेनिंग दी जाती है। आतंकियों के परिवार को घर वापस पैसा भी दिया जाता है। खबर ये भी है कि पाकिस्तान ने अपने टेरर कैंप यानी की आतंकी शिविरों को वापस से सक्रिय कर दिया है। अब पाकिस्तान आतंकियों को पैसों का लालच दे रहा है क्योंकि वह युवाओं को कट्टरपंथी बनाने में विफल हैं।

ये हैं सक्रिय आतंकी कैंप

  • निकियाल
  • जंद्रुत
  • खुरेटा
  • कोटली
  • समानी
  • अब्दुल बिन मसूद
  • समन
  • कोटकोटेरा

ये भी पढ़ें- स्वयंभू बाबा ने कहा- सपने में 'दैवीय आदेश' मिला, लोगों ने डरकर बना दिया अवैध मंदिर; पवित्र कुंड को बना डाला स्विमिंग पूल

सुप्रीम कोर्ट को मिले 2 नए जज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति को दी मंजूरी

Latest India News