A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंजीनियर था या धनकुबेर? छापे में 1.5KG सोना, 2.70 करोड़ रुपये, कई महंगी कार और 10 फ्लैट मिले

इंजीनियर था या धनकुबेर? छापे में 1.5KG सोना, 2.70 करोड़ रुपये, कई महंगी कार और 10 फ्लैट मिले

ओडिशा में सतर्कता विभाग ने एक रिटायर्ड इंजीनियर के 9 ठिकानों पर रेड की है। इस रेड में मिली संपत्तियों के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। इनमें फ्लैट से लेकर सोना, घड़ियां और विदेशी करेंसी भी शामिल हैं।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PIXABAY सांकेतिक फोटो।

ओडिशा में एक ऐसी रेड हुई है जिसमें बरामद संपत्तियों के बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है। दरअसल, ओडिशा के सतर्कता विभाग ने सोमवार को लोक निर्माण विभाग के एक रिटायर्ड इंजीनियर तारा प्रसाद मिश्रा के परिसरों पर छापेमारी की है। सतर्कता विभाग ने 40 से अधिक अधिकारियों के साथ मिलकर रिटायर्ड इंजीनियर के 9 ठिकानों पर रेड की है। इस रेड में करोड़ों रुपये, समेत बड़ी मात्रा में सोना, फ्लैट और गाड़ियों आदि का खुलासा हुआ है।

छापे में क्या-क्या मिला?

ओडिशा के सतर्कता विभाग ने 12 पुलिस उपाधीक्षक, 12 निरीक्षक, 16 सहायक उप-निरीक्षक और अन्य कर्मचारी के साथ भुवनेश्वर, कटक और झारसुगुड़ा में नौ स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। इस छापेमारी में 1.5 किलो सोना, 2.70 करोड़ रुपये, महंगी कारें और 10 आलीशन फ्लैट समेत करोड़ों रुपये की संपत्ति का खुलासा किया गया है। 

महंगी घड़ियां और कार भी मिली

अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गई है कि छापेमारी में 10 फ्लैट, सात भूखंड, 2.7 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक में जमा राशि, 1.5 किलोग्राम सोना और छह लाख रू की नकदी बरामद की गई है। 13 लाख रुपये कीमत की रोलेक्स समेत विभिन्न ब्रांड की महंगी घड़ियां, महंगी कार जैसे मर्सिडीज बेंज और कीया सेल्टोस और इंजीनियर की बेटी की मेडिकल शिक्षा पर खर्च किए गए 80 लाख रुपयों का रिकॉर्ड भी मिला है। 

विदेशी करेंसी भी बरामद

विभाग के अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, रिटायर्ड इंजीनियर के यहां जांच में अमेरिका, थाईलैंड, वियतनाम, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, मैक्सिको, मलेशिया और सिंगापुर की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई हैं। साथ ही शेयरों तथा म्यूचुअल फंड में अतिरिक्त जमा राशि तथा निवेश की गई राशि का आकलन किया जा रहा है। (रिपोर्ट: भाषा)

ये भी पढ़ें- हिमाचल में बारिश ने मचाई तबाही, 4 नेशनल हाइवे सहित 338 सड़कें बंद; कई जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

चेन्नई-तिरुपति नेशनल हाईवे में कार और ट्रक की भीषण टक्कर, 5 लॉ छात्रों की मौके पर मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

Latest India News