A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीट पेपर लीक: CBI ने हजारीबाग स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया

नीट पेपर लीक: CBI ने हजारीबाग स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया

नीट-यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में सीबीआई ने झारखंड के हजारीबाग में ओएसिस स्कूल के प्रधानाध्यापक और उप प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार किया।

NEET paper leak- India TV Hindi Image Source : PTI NEET paper leak

हजारीबाग स्कूल के प्रिंसिपल अहसान उल हक और वायस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि अहसान उल हक NTA का सिटी कॉर्डिनेटर था और इम्तियाज वायस प्रिसिपल के साथ ही इस स्कूल के सेंटर का कॉर्डिनेटर भी था। आज गिरफ्तार करके इनको हजारीबाग से बिहार ले जाया गया है।

सीबीआई की लगातार कार्रवाई

सीबीआई की एक टीम OASIS स्कूल के प्रिंसिपल समेत 3 लोगो को बिहार ले गई थी। उन्हें सीबीआई गेस्ट हाउस के पिछले गेट से एक गाड़ी में ले जाया गया था। सीबीआई की एक टीम ने चरही के इसी गेस्ट हाउस में बैंक और ई रिक्शा चालक से पूछताछ की थी। कूरियर कंपनी से जुड़े लोगों से भी आज संपर्क हुआ है उन्हें भी सीबीआई गेस्ट हाउस आने के लिए कहा गया था।

बीते दिन पटना से दो गिरफ्तार

नीट मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने पटना में गिरफ्तारी की है। दरअसल सीबीआई की टीम ने पटना से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम मनीष प्रकाश और आशुतोष कुमार है। आशुतोष छात्रों के लिए सेफ हाऊस की व्यवस्था कर रहा था और मनीष प्रकाश वहां अभ्यर्थियों को लर्न प्ले स्कूल ले जाता था। 

नीट यूजी परीक्षा नहीं हुई रद्द

बता दें कि फिलहाल के लिए नीट यूजी परीक्षा को रद्द नहीं किया गया है। बीते दिनों केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी में बदलाव की संभावना है। साथ ही नीट यूजी परीक्षा को फिलहाल के लिए रद्द नहीं किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- इस राज्य में एक साथ 30 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म, 14 महिलाएं भी शामिल

FATF ने भारत की पारस्परिक मूल्यांकन रिपोर्ट को स्वीकार किया, एंटी मनी लॉन्ड्रिंग व्यवस्था की प्रशंसा की

Latest India News