A
Hindi News भारत राष्ट्रीय NEET Paper Leak मामले में पटना से 4 मेडिकल छात्रों की हुई गिरफ्तारी, एम्स के डायरेक्टर ने की पुष्टि

NEET Paper Leak मामले में पटना से 4 मेडिकल छात्रों की हुई गिरफ्तारी, एम्स के डायरेक्टर ने की पुष्टि

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई पटना से फिर गिरफ्तारी की है। दरअसल पटना एम्स से 4 छात्रों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि इससे पहले इस मामले के मास्टरमाइंड रॉकी की गिरफ्तारी भी पटना से ही की गई थी।

NEET Paper Leak case 4 medical students arrested from Patna AIIMS director confirmed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पटना से 4 मेडिकल छात्रों की हुई गिरफ्तारी

NEET पेपर लीक मामले में बीते दिनों बड़ी सफलता मिली थी। दरअसल पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई ने राकेश रंजन उर्फ रॉकी को गिरफ्तार कर लिया है। रॉकी की गिरफ्तारी के बाद उसे पटना की अदालत में पेश किया गया, जिसर कोर्ट ने रॉकी को 10 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। बता दें कि रॉकी नवादा जिले का रहने वाला है। वह पिछले कुछ सालों से रांची में रहकर रेस्टोरेंट चलाने का काम करता है। सूत्रों के मुताबिक, नीट परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद रॉकी ने उसे सॉल्व कराकर चिंटू के मोबाइल पर भेजा था। 

नीट पेपर लीक मामले में 4 मेडिकल स्टूडेंट्स गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने कल पटना एम्स के 4 मेडिकल स्टूडेंट्स को भी हिरासत में लिया है। इनमें से 3 थर्ड ईयर के और 1 सेकेंड ईयर का छात्र है। सभी से सीबीआई पूछताछ कर रही है। उनके करमें को भी सीबीआई ने सील कर दिया है। बता दें कि इस घटना की पुष्टि एम्स के डायरेक्टर ने की है। बता दें कि रॉकी को इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने रॉकी को पकड़ने के लिए काफी एडवांस तकनीकों का इस्तेमाल किया। राकेश रंजन उर्फ रॉकी की तलाश पटना, कलकत्ता और पटना के आसपास के दो और ठिकानों पर की जा रही थी।

रॉकी है मास्टरमाइंड

इस दौरान राकेश अपनी पत्नी के मेल आईडी से मेल करता था। उसी आईपी एड्रेस को ट्रेस करते हुए सीबीआई उस तक पहुंची और रॉकी को गिरफ्तार कर लिया। रॉकी संजीव मुखिया का रिश्तेदार बताया जा रहा है। शक है कि पेपर लीक मामले में इसकी अहम भूमिका है। रॉकी को आउटर पटना के इलाके से गिरफ्तार किया गया है। नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने मंगलवार को दो और आरोपियों सन्नी एवं रंजीत को गिरफ्तार किया था। दोनों गिरफ्तार आरोपियों में एक परीक्षार्थी है जबकि दूसरा एक अन्य परीक्षार्थी का पिता था। 

Latest India News