A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Narendra Modi Oath Ceremony: 'मैं शपथ लेता हूं कि...,' जानें शपथ ग्रहण के दौरान पीएम मोदी ने क्या कहा

Narendra Modi Oath Ceremony: 'मैं शपथ लेता हूं कि...,' जानें शपथ ग्रहण के दौरान पीएम मोदी ने क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीसरे कार्यकाल के लिए पीएम पद की शपथ ले ली है।

शपथ ग्रहण के दौरान पीएम मोदी ने क्या कहा- India TV Hindi Image Source : PTI(FILE) शपथ ग्रहण के दौरान पीएम मोदी ने क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीसरे कार्यकाल के लिए पीएम पद की शपथ ले ली है। उन्होंने शपथ ग्रहण के दौरान कहा, "मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी ईशवर की शपथ लेता हूं कि विधि द्वारा स्थापित भारत के  संविधान के प्रति सच्ची श्रृद्धा और निष्ठा रखूंगा। मैं भारत की प्रभुता और अखंडता अक्षुण्ण रखूंगा। मैं संघ के प्रधानमंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों का श्रद्धापूर्वक एंव शुद्ध अंत:करण से निर्वहन करुंगा। तथा मैं भय या पक्षपात, अनुराग या द्वेष के बिना सभी प्रकार के लोगों के प्रति संविधान और विधि के अनुसार न्याय करूंगा।"

"मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी ईश्वर की शपथ लेता हूं कि जो विषय संघ के प्रधानमंत्री के रूप में मेरे विचार के लिए लाया जाएगा अथवा मुझे ज्ञात होगा, उसे किसी भी व्यक्ति या व्यक्तियों को तब के सिवाय जबकि प्रधानमंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों के संवहन निर्वहन के लिए ऐसा करना अपेक्षित हो। मैं प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संसूचित या प्रकट नहीं करूंगा।"

पीएम मोदी के बाद अमित शाह, राजनाथ सिंह,  नितिन गडकरी और जेपी नड्डा ने भी शपथ ले ली। जेपी नड्डा के बाद शिवराज सिंह चौहान और फिर निर्मला सीतारमण को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई।

पीएम मोदी ने लगातार बार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की है। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार शामिल हुए। 

 

 

Latest India News