A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे आज से 3 दिन तक रहेगा बंद, वैकल्पिक मार्ग तय

मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे आज से 3 दिन तक रहेगा बंद, वैकल्पिक मार्ग तय

मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे को 11 जुलाई से 13 जुलाई के बीच सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही वाहनों के मार्ग के लिए मुंबई-गोवा के बीच अलग रूटों को तय किया गया है।

mumbai goa national highway- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे

मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे पर पुल का निर्माण कार्य जोरों पर है। इसके चलते मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे को 11 जुलाई से 13 जुलाई तक बंद रखने का फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि कोलाड के पास पुई मैसदारा में पुल के गर्डरों को स्थापित करने का काम चल रहा है, जिसके चलते नेशनल हाईवे बंद रहेगा।

जानकारी के अनुसार, मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे को 11 जुलाई से 13 जुलाई के बीच सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही वाहनों के मार्ग के लिए मुंबई-गोवा के बीच अलग रूटों को तय किया गया है।

ये अलग रूट हुए तय-

  1. यात्रियों को मुंबई से गोवा जाने के लिए पहला मार्ग वाकन फाटा, भिसे खिंड, रोहा कोलाड के बीच तय किया गया है।
  2. वहीं, मुंबई से गोवा जाने के लिए दूसरा वैकल्पिक मार्ग वाकन फाटा, पाली, रवालजे निजामपुर माणगांव है।
  3. इसके अलावा यात्री खोपोली पाली वाकन राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 548ए से आते हैं तो वह पाली से मुंबई-गोवा राजमार्ग तक पहुंच सकते हैं।
  4. अगर कोई यात्री गोवा से मुंबई आ रहा है तो उसे कोलाड, रोहा, भिसे पास वाकन फाटा या नागोठाणे से मुंबई गोवा राजमार्ग से होकर गुजरना होगा।

गोवा से मुंबई आने के लिए एक अन्य वैकल्पिक मार्ग को भी तय किया गया है। यात्री कोलाड, रावलजे, पाली से होते हुए खोपोली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 548ए के माध्यम से मुंबई आ सकते हैं। वहीं, गोवा से मुंबई आने के लिए तीसरा मार्ग कोलाड, रवालजे पाली-वाकन फाटा के बीच तय किया गया है। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

VIDEO: बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर भीषण लैंडस्लाइड, यातायात बाधित, दिल को दहला देंगी तस्वीरें

बिहार में एक और पुल ने ली जलसमाधि, सहरसा के नेशनल हाईवे 17 पर बनी पुलिया ध्वस्त; VIDEO

Latest India News