A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शख्स ने बनाया अमिताभ बच्चन का अश्लील डीपफेक वीडियो, अब कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

शख्स ने बनाया अमिताभ बच्चन का अश्लील डीपफेक वीडियो, अब कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

अभिजीत पाटिल नाम के शख्स ने कथित तौर पर यौन स्वास्थ्य से संबंधित प्रोडक्ट के प्रचार के लिए अमिताभ बच्चन के अश्लील डीपफेक वीडियो बनाया था। उसने इसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया।

अमिताभ का डीपफेक वीडियो बनाना पड़ा भारी।- India TV Hindi Image Source : ANI अमिताभ का डीपफेक वीडियो बनाना पड़ा भारी।

बालीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का अश्लील डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करना एक युवक को भारी पड़ गया है। बुधवार को मुंबई की एक अदालत ने इस मामले में आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन का डीपफेक वीडियो बनाने वाला आरोपी उत्तराखंड का रहने वाला है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले को।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ऋषिकेश में आयुर्वेद दवा कंपनी संचालित करने वाले अभिजीत पाटिल नाम के शख्स ने कथित तौर पर यौन स्वास्थ्य से संबंधित प्रोडक्ट के प्रचार के लिए अमिताभ बच्चन के अश्लील डीपफेक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। केस दर्ज होने के बाद आरोपी ने अग्रिम जमानत याचिका दी थी। हालांकि, अब कोर्ट ने अभिजीत पाटिल की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। 

अमिताभ की टीम ने लिया था एक्शन

सोशल मीडिया पर डीपफेक वीडियो के सामने आने के बाद अमिताभ बच्चन की कानूनी टीम ने 4 मई को मुंबई साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। वीडियो में अमिताभ को अश्लील भाषा का इस्तेमाल करते हुए पाटिल की कंपनी के उत्पादों का प्रचार करते हुए दिखाया गया था।

क्या होता है डीप फेक?

किसी तस्वीर या वीडियो में किसी व्यक्ति के चेहरे या शरीर को डिजिटल रूप से बदलने की तकनीक को डीपफेक कहा जाता है। मशीन लर्निंग और AI की मदद से बनाई गई ये तस्वीरें और वीडियो एकदम असली लगते हैं। आम आदमी आसानी से इसे देखकर धोखा खा जाते हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- मौत के 12 साल बाद क्यों मचा शीना बोरा की हड्डियों के लिए हंगामा? जानें पूरा मामला

'मुस्लिम महिला पति से कर सकती है भरण-पोषण की मांग', जानें कोर्ट के फैसले पर मुसलमानों के विभिन्न वर्गों ने क्या कहा

Latest India News