A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायुसेना का एयर शो देखने पहुंची हजारों लोगों की भीड़, 5 लोगों की हुई मौत; 30 लोग अस्पताल में भर्ती

वायुसेना का एयर शो देखने पहुंची हजारों लोगों की भीड़, 5 लोगों की हुई मौत; 30 लोग अस्पताल में भर्ती

चेन्नई में वायुसेना के एयर शो के दौरान अधिक भीड़ होने की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 30 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज किया जा रहा है।

अधिक भीड़ होने की वजह से 5 लोगों की मौत।- India TV Hindi Image Source : PTI अधिक भीड़ होने की वजह से 5 लोगों की मौत।

चेन्नई: मरीना बीच के पास रविवार को भारतीय वायु सेना के विमानों के एक एयर शो का आयोजन किया गया। इस दौरान हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वहीं भीड़ ज्यादा होने की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति की समुद्र तट पर और चार अन्य की आसपास के इलाकों में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि ये सभी पांचों लोग एयर शो देखने के लिए आए हुए थे।

चिलचिलाती धूप में खड़े रहे लोग

दरअसल, भारतीय वायु सेना के एयर शो को देखने के लिए हजारों लोग चिलचिलाती धूप में कम से कम 2 से 3 घंटे तक खड़े रहे। इस भीड़ में कुछ लोगों ने खुद को बचाने के लिए छाते पकड़ रखे थे। हालांकि एयर शो सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित किया गया था, लेकिन ज्यादातर लोग कम से कम एक घंटे पहले ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए।

लोगों में डिहाइड्रेशन के लक्षण

बताया जा रहा कि डिहाइड्रेशन के लक्षणों वाले 30 से अधिक लोगों को पास के सरकारी अस्पतालों में ले जाया गया। सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है। दरअसल, एयर शो के बाद आस पास की सभी सड़कें जाम हो गईं। वहीं बस स्टेशन और मेट्रो सहित सभी जगहों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। इस दौरान लोगों को बस पकड़ने या मेट्रो स्टेशनों तक पहुंचने के लिए काफी दूरी पैदल चलकर जाना पड़ा। वहीं पुलिस का कहना है कि उन्होंने भीड़ को सफलतापूर्वक नियंत्रित कर लिया।

विपक्ष ने सरकार पर लगाए आरोप

वहीं विपक्ष के नेता और अन्नाद्रमुक प्रमुख के पलानीस्वामी ने इस घटना के लिए द्रमुक सरकार की निंदा की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इतने महत्वपूर्ण आयोजन के लिए ठीक से व्यवस्था करने में विफल रही। उन्होंने शोक संतप्त लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तैयारी पूरी, शांतिपूर्ण तरीके से घोषित होंगे चुनाव के नतीजे

केरल के तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Latest India News