A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भोलेनाथ की शरण में मुकेश अंबानी, बदरीनाथ और केदारनाथ धाम पहुंचे, जानें कितना दान दिया

भोलेनाथ की शरण में मुकेश अंबानी, बदरीनाथ और केदारनाथ धाम पहुंचे, जानें कितना दान दिया

केदारनाथ धाम में बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने उद्योगपति मुकेश अंबानी का स्वागत किया। बताया कि दोनों धामों को उद्योगपति मुकेश अंबानी ने पांच करोड़ की धनराशि दानस्वरूप दी है।

Mukesh Ambani- India TV Hindi Image Source : INDIA TV केदारनाथ में मुकेश अंबाानी

प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी रविवार को भगवान शिव की शरण में पहुंचे। अंबानी ने बदरीनाथ और केदारनाथ धाम पहुंचकर भगवान शिव के दर्शन किए। श्री बदरीनाथ - केदारनाथ मंदिर समिति बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक मुकेश अंबानी रविवार (20 अक्टूबर) की सुबह पहले श्री बदरीनाथ धाम दर्शन को आये। उसके पश्चात श्री केदारनाथ धाम दर्शन को पहुंचे। 

श्री केदारनाथ धाम  में बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने उद्योगपति मुकेश अंबानी का स्वागत किया। बताया कि दोनों धामों को उद्योगपति मुकेश अंबानी ने पांच करोड़ की धनराशि दानस्वरूप दी है। 

वेदपाठियों ने कराई विशेष पूजा

अंबानी हवाई मार्ग से प्रातः लगभग 9:00 बजे बद्रीनाथ पहुंचे इसके बाद मंदिर समिति के सीईओ और उपाध्यक्ष ने उनका स्वागत किया। 9:30 बजे अंबानी ने बद्रीनारायण के दर्शन किए धर्म अधिकारी और वेदपाठियों ने अंबानी की विशेष पूजा अर्चना संपन्न करवाई।

केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर टिकट की कालाबाजारी

केदारनाथ में भगवान के दर्शन के लिए लोग हेलीकॉप्टर के जरिए भी पहुंचते हैं। इन्हीं हेलीकॉप्टर की टिकट में कालाबाजारी का मामला सामने आया है। टिकट की कथित कालाबाजारी पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को गुप्तकाशी और फाटा क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर सेवाएं प्रदान करने वाली कई कंपनियों के हेलीपैड पर छापेमारी के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार गुप्तकाशी और फाटा क्षेत्र में संचालित दो होटल मालिकों के खिलाफ ई-मेल के जरिए शिकायतें प्राप्त हुई थीं। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की संलिप्तता पाई गई तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रहलाद कोंडे ने बताया कि शिकायतों के मद्देनजर शुक्रवार को कई हेलीपैड पर छापे मारे गए। उन्होंने बताया कि वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की गई और दो संदिग्ध होटल व्यवसायियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

(केदारनाथ से सुनील दत्त पांडे की रिपोर्ट)

Latest India News