A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार, पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ डाली ये नई याचिका

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार, पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ डाली ये नई याचिका

कोलकाता रेप मर्डर से जुड़े एक मामले को लेकर केंद्र सरकार ने सख्त लहजा अपनाते हुए पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ एक नई याचिका डाली है। याचिका में कोर्ट से राज्य सरकार को सख्त निर्देश देने की मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट- India TV Hindi Image Source : PTI सुप्रीम कोर्ट

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल मामले को लेकर केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ कोर्ट में एक नई याचिका डाली है। केंद्र सरकार ने CSIF को हॉस्पिटल की सुरक्षा में सहयोग करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश देने की मांग की है, या फिर कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करने वाले अधिकारियों के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने की मांग की है।

जवानों को सुविधा नहीं देने का आरोप

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल मामले को लेकर केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली है। याचिका में केंद्र सरकार ने ममता सरकार पर आरोप लगाया है कि CSIF जवानों को हॉस्पिटल की सुरक्षा में तैनात किया गया है, लेकिन उन्हें रहने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिल रही है, खासकर महिला जवानों को। इसके कारण सुरक्षा में तैनात जवानों को अपने कर्तव्यों का पालन करने में परेशानी खड़ी रही है।

की कार्रवाई की मांग

केंद्र सरकार ने साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल सरकार अदालत के आदेशों की अवहेलना कर रही है और सीआईएसएफ को सहयोग नहीं कर रही है, जो कि एक गंभीर मुद्दा है। केंद्र सरकार ने कहा है कि यह अवहेलना न केवल अदालत के आदेशों की अवहेलना है, बल्कि संवैधानिक और नैतिक सिद्धांतों के भी विरुद्ध है। केंद्र ने इसे लेकर कोर्ट से मांग की है कि पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश दें, या फिर कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करने वाले अधिकारियों के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करें।

ये भी पढ़ें:

पहले ही दिन वंदे भारत ट्रेन के लोको पायलट के साथ मारपीट, पेटी और थैला इंजन से बाहर फेंका, आपस में भिड़े कर्मचारी

Latest India News