A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मथुरा रेल हादसे के पीछे आतंकी साजिश की आशंका, ATS और सुरक्षा एजेंसी कर रही जांच

मथुरा रेल हादसे के पीछे आतंकी साजिश की आशंका, ATS और सुरक्षा एजेंसी कर रही जांच

बीते बुधवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा में मालगाड़ी बड़े हादसे का शिकार हो गई थी। इसके 25 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। अब रेलवे सूत्रों ने इस मामले में आतंकी साजिश की आशंका जताई है।

mathura rail accident- India TV Hindi Image Source : PTI मथुरा रेल हादसा।

मथुरा के पास मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए और कई वैगन आपस में टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए। रात में हुए इस हादसे के कारण मथुरा पलवल रेल मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया था। अब रेलवे सूत्रों ने इस घटना के बारे में बड़ी जानकारी साझा की है। मथुरा रेल हादसे के पीछे आतंकी साजिश की आशंका जताई जा रही है। आइए जानते हैं कि इस मामले में क्या अपडेट सामने आए हैं।

कैसे हुई घटना?

बीते बुधवार को रात 8 बजे मथुरा में वृंदावन रोड स्टेशन और अझई के बीच मालगाड़ी के 26 डिब्बे ट्रैक से उतर गए थे। इसके बाद दिल्ली-मुंबई रेलवे मार्ग बुरी तरह प्रभावित हो गया था। अब रेलवे सूत्रों ने कहा है कि जिस तरह से मथुरा में मालगाड़ी को बेपटरी किया गया है उसके पीछे कोई साजिश हो सकती है।

कोई आतंकी संगठन हो सकता है- रेलवे सूत्र

रेलवे को आशंका है कि इस घटना के पीछे कोई आतंकी संगठन हो सकता है। गुरुवार को घटना में आतंकी कनेक्शन तलाशने के लिए एटीएस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी मौके पर जाकर जायजा लिया है। रेलवे की तरफ से सभी सुरक्षा एजेंसियों को कहा गया है कि सभी एंगल से इस हादसे की जांच की जाए।

उत्तराखंड में ट्रैक पर डाला लोहे का खंभा

दूसरी ओर उत्तराखंड के बिलासपुर रोड और रुद्रपुर सिटी के बीच लोको पायलट की सतर्कता और सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। 18 सितंबर की रात को ट्रेन संख्या 12091 बिलासपुर रोड से रुद्रपुर की ओर जा रही थी। रात के करीब 10 बजे रहे थे। गाड़ी अपनी रफ्तार में गंतव्य की ओर बढ़ रही थी। इसी बीच लोको पायलट को ट्रैक पर कुछ रखा हुआ दिखा। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। ट्रैक पर एक 6 मीटर लंबा लोहे का खंभा मिला है। इस मामले में GRP ने 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। (रिपोर्ट: अनामिका गौड़)

 

ये भी पढ़ें- यूपी के मथुरा में मालगाड़ी के 25 कोच पटरी से उतरे, 3 लाइनों पर 15 से ज्यादा ट्रेनें ठप

रेल हादसे की साजिश! पटरी पर रखा था टेलीकॉम का खंभा, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन

Latest India News